Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

समाजसेवा में अग्रणी सरदार जसविंदर सिंह खरबंदा ने पीड़ित बच्चों की मदद के लिए आगे बढ़ाए हाथ..

Summary

रुद्रपुर कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में न जाने कितने लोग काल के गाल में समा गए । कई परिवार के बच्चे तो माता पिता का साया छिनने के बाद अनाथ हो गए । ऐसी विषम परिस्थितियों में […]

रुद्रपुर

कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में न जाने कितने लोग काल के गाल में समा गए । कई परिवार के बच्चे तो माता पिता का साया छिनने के बाद अनाथ हो गए । ऐसी विषम परिस्थितियों में रुद्रपुर के समाजसेवियों ने ऐसे परिवारों के बच्चों को राहत देने की ठान ली । ऐसे ही समाजसेवियों में नाम आता है सरदार जसविंदर सिंह खरबंदा का ….

दरअसल रुद्रपुर शहर की आदर्श कालोनी में जैन मंदिर के पास रहने वाले एक परिवार (जिसमें दो बेटियां और एक बेटा) के बच्चों के ऊपर से माता पिता का साया छिन चुका है । कुछ समय पहले ही माता जी की कैंसर से मृत्यु हो गई थी और अब उनके पिता जी की करोना से मृत्यु हो गई। समाजसेवी जसविंदर सिंह खरबंदा को यह सूचना शहीद भगत सिंह सेवा दल के सदस्य ललित बिष्ट द्वारा दी गई । जिसके बाद तुरंत समाजसेवी जसविंदर सिंह खरबंदा ने ललित बिष्ट के माध्यम से बच्चों के लिए 11000 रुपये सहायता हेतु भिजवाए । साथ ही पीड़ित परिवार के लिए सुशील छाबड़ा द्वारा राशन की व्यवस्था की गई । ये सभी सहायता राशि और सामग्री लेकर ललित बिष्ट ने परिवार के बच्चों को सौंप दी । ललित बिष्ट ने बताया कि परिवार के मृतक पिता का संस्कार उनकी ही टीम के द्वारा किया गया था । ललित बिष्ट ने कहा कि ऐसे संकट काल में ये बहुत बड़ी सेवा है और ऐसे समाजसेवियों से समाज को शिक्षा मिलती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *