Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

हरिद्वार में कांवड़ मेला हुआ शुरू, कावड़ यात्रियों के स्वागत के लिए मेला प्रशासन ने की पुख्ता व्यवस्था, साफ सफाई व्यवस्था के लिए जिला पंचायत हरिद्वार ने संभाली कमान

Summary

हरिद्वार में चार जुलाई से कांवड़ मेला शुरू हो गया है। इस बार कांवड़ मेले के दौरान जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और जिला पंचायत प्रशासन द्वारा कावड़ मेले को लेकर काफी व्यवस्था की गई है। कांवड़ मेले के दौरान क्षेत्र […]

हरिद्वार में चार जुलाई से कांवड़ मेला शुरू हो गया है। इस बार कांवड़ मेले के दौरान जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और जिला पंचायत प्रशासन द्वारा कावड़ मेले को लेकर काफी व्यवस्था की गई है। कांवड़ मेले के दौरान क्षेत्र को 12 सुपर जोन, 32 जोन और 119 सेक्टर में बांटा गया है। इसके संचालन के लिए पांच नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं।

जिला पंचायत हरिद्वार के अपर मुख्य अधिकारी भुवनचंद्र छिम्बाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांवड़ मेले में यात्रियों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा की कावड़ यात्रियों के लिए व्यवस्था को बेहतर बनाने के उद्देश्य से जिला पंचायत की ओर से जगह-जगह पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी व मेला अधिकारी के निर्देश पर जिला पंचायत द्वारा साफ सफाई की व्यवस्था भी पूरी कर ली गई है, जिसे जिला पंचायत कर्मचारी लगातार जारी रखेंगे। वहीं जिला पंचायत हरिद्वार के अपर मुख्य अधिकारी भुवन चंद्र छिम्बाल ने लोगों से भी कांवड़ मेले के दौरान साफ सफाई और बेहतर व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

भुवन चंद्र छिम्बाल अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत हरिद्वार

आपको बताते चलें कि हरिद्वार धर्मनगरी में प्रत्येक वर्ष कावड़ मेले के दौरान भक्त गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार पहुंचते हैं। इस बार पुरुषोत्तम मास होने के कारण सावन लगभग 2 महीने की अवधि का है। जिससे इस बार श्रद्धालुओं की भीड़ में भी काफी इजाफा होगा। इसी को देखते हुए सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुक्रम में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और जिला पंचायत प्रशासन व्यवस्था को बेहतर बनाने में लगातार काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *