Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी टीम में किसे शामिल करेंगे और किसका पत्ता कटेगा, इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज

Summary

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी टीम में किसे शामिल करेंगे और किसका पत्ता कटेगा इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज है। दिल्ली में बड़े नेताओं के साथ धामी की मुलाकात के बाद अटकलों का दौर रफ्तार पकड़ चुका है। […]

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी टीम में किसे शामिल करेंगे और किसका पत्ता कटेगा इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज है। दिल्ली में बड़े नेताओं के साथ धामी की मुलाकात के बाद अटकलों का दौर रफ्तार पकड़ चुका है।

मुख्यमंत्री धामी ने मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान सरकार के काम काज और संगठन की गतिविधियों पर चर्चा हुई। धामी ने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड भी नड्डा को सौंपा। इसके साथ ही कैबिनेट फेरबदल की हलचल भी तेज है। माना जा रहा है कि कुछ नये चेहरों को मंत्री बनाया जाएगा और विवादित मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

कैबिनेट में फिलहाल 4 पद खाली हैं। ऐसे में सवाल ये भी है कि चारों पद भरे जाएंगे या कुछ सीट एक बार फिर खाली छोड़ दी जाएंगी। फिलहाल मंत्री बनने की हसरत पालने वाले कई विधायक हैं। विकासनगर से मुन्ना सिंह चौहान, राजपुर रोड से खजान दास, कोटद्वार से ऋतु खंडूरी, गंगोलीहाट से फकीर राम टम्टा, देवप्रयाग से विधायक विनोद कंडारी, हरिद्वार शहर से विधायक मदन कौशिक, डीडीहाट से विधायक बिशन सिंह चुफाल, कालाढूंगी से विधायक बंशीधर भगत समेत कई विधायक हैं जो मंत्री बनने की रेस में शामिल हैं। हालांकि आलाकमान की मेहरबानी किस पर होगी इसे लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है। दूसरी और कुछ सीनियर मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर करने की चर्चा भी तेज हो चुकी है।

माना जा रहा है कि सुस्त काम करने और विवादों की वजह से सरकार की बदनामी कराने वाले मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा ताकि 2024 से पहले सरकार की छवि को साफ सुथरा किया जाए जिससे जनता की नाराजगी दूर करने और वोट हासिल करने में आसानी हो। बहरहाल धामी ने अपनी ड्यूटी पूरी कर ली है और अब आलाकमान थोड़ा होमवर्क करने के बाद फाइनल डिसीजन लेगा, इसके बाद ही उत्तराखंड में धामी की सरकार का 2024 वाला स्वरूप सबके सामने आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *