Top Stories:
HALDWANI UTTRAKHAND

देखिए..हल्द्वानी लौटे MBBS के छात्र ने बयां किए युद्धग्रस्त यूक्रेन के हालात,जहां मुश्किल में हैं कई जिंदगियां

Summary

ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़इन24 हल्द्वानी युद्वग्रस्त यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के छात्रों के लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार रात तक प्रदेश के 10 छात्र सकुशल लौट आये है। इधर रविवार सुबह हल्द्वानी पहुँचे जिले के पहले छात्र विजय […]

ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़इन24 हल्द्वानी

युद्वग्रस्त यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के छात्रों के लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार रात तक प्रदेश के 10 छात्र सकुशल लौट आये है। इधर रविवार सुबह हल्द्वानी पहुँचे जिले के पहले छात्र विजय सिंह चौहान को देख घरवालों की खुशी का ठिकाना नही रहा।

मां गीता चौहान ने बेटे को तिलक लगाकर और दही, मिठाई खिलाकर स्वागत किया। यूक्रेन के उत्तर पश्चिम में इवानो शहर में स्थित Ivano-Frankivsk नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले विजय सिंह चौहान ने बताया कि यूक्रेन में हालात ठीक नही हैं। भारत सरकार की ओर से इंतजाम किए जा रहे हैं लेकिन वो नाकाफी साबित हो रहे हैं। माइनस डिग्री तापमान के बीच कई छात्रों को ठंड के बीच रात गुजारनी पड़ रही है। हर तरफ बमबारी और गोलीबारी का शोर है।

विजय सिंह चौहान छात्र

फिलहाल संकट के बीच घर पहुँचे बेटे को देखकर मां समेत परिजन बेहद खुश हैं। यूक्रेन से लौटे छात्र विजय सिंह चौहान की मां अपने बेटे के आने के बाद उत्साहित भी हैं और भावुक भी हैं ।वह भगवान का शुक्रिया भी अदा कर रही हैं कि उनका बेटा घर वापस आ गया।

गीता चौहान छात्र की मां

हालांकि उत्तराखंड ने यूक्रेन में स्थित अपने लोगों की लिस्ट विदेश मंत्रालय को दे दी है। जिसके बाद से उत्तराखंड में यूक्रेन से लोगों के आने की शुरुआत भी हो चुकी है। केंद्र सरकार लगातार इस मामले पर नजर भी बनाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *