Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

पांच सितारा होटल की व्यवस्था से पूर्ण है दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज गंगा विलास, वाराणसी से बांग्लादेश तक के पहले सफर पर निकला गंगा विलास क्रूज

Summary

रुद्रपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है । गंगा विलास दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज है। ये अगले 51 दिनों में वाराणसी से बांग्लादेश तक का सफर तय करेगा। इस क्रूज […]

रुद्रपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है । गंगा विलास दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज है। ये अगले 51 दिनों में वाराणसी से बांग्लादेश तक का सफर तय करेगा। इस क्रूज में सफर कर रहे लोगों को फाइव स्टार होटल वाली व्यवस्था मिलेगी। सफर के दौरान लोगों को सांस्कृतिक धरोहरों से भी रूबरू करवाया जाएगा। आइए देखते हैं अंदर से कैसा दिखता है ये क्रूज…

एक रिपोर्ट के मुताबिक गंगा विलास के पहले सफर में स्विट्जरलैंड के 31 लोग शामिल हुए हैं . क्रूज पर 40 क्रू मेंबर भी हैं . मतलब कुल 71 लोग पहले सफर पर निकले हैं. 

यात्रियों के मनोरंजन के लिए क्रूज़ पर गीत संगीत के रंगारंग कार्यक्रम होंगे. सेहत दुरुस्त रखने के लिए और फिट रहने के लिए क्रूज पर बेहतरीन जिम भी बनाया गया है. 

आलीशान गंगा विलास क्रूज की क्षमता एक बार में 36 यात्रियों को ले जाने की है. इन यात्रियों की सुरक्षा के भी आधुनिक इंतजाम किए गए हैं. ये इंतजाम इसलिए क्योंकि पहली बार कोई रिवर क्रूज इतने लंबे सफर पर निकला है. 

क्रूज के डायरेक्टर राज सिंह के मुताबिक उनके क्रूज पर सभी लग्जरी सुविधाएं दी गई हैं. 

इस यात्रा के बारे में वाराणसी के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की मानें तो शुक्रवार, 13 जनवरी को क्रूज अपने 3200 किलोमीटर के सफर पर निकल गया है।

गंगा विलास में जिम, स्पा, सेंटर और लेक्चर हाउस के साथ-साथ लाइब्रेरी भी बनाई गई है. इस सफर में क्रूज वाराणसी से डिब्रूगढ़ तक पहुंचेगा.

गंगा विलास क्रूज की खूबियों के बारे में जान लिया, अब सबसे अहम बात जानिए. क्रूज के एक दिन के टिकट की कीमत करीब 25,000 से 50,000 रुपए है. 51 दिन की पूरी यात्रा के लिए एक व्यक्ति को करीब 20 लाख रुपए चुकाने पड़ेंगे. यानी एक आम आदमी को इसकी यात्रा करने से पहले बहुत-बहुत-बहुत सोचना होगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *