Top Stories:
DELHI

पत्रकार से बदसलूकी के मामले पर विपक्ष हुआ हमलावर, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का आया बड़ा बयान

Summary

दिल्ली/लखनऊ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज देहरादून में ‘उत्तराखंड विजय सम्मान’ रैली में शिरकत करने आ रहे हैं। देहरादून के परेड मैदान में राहुल गांधी किस अंदाज में मोदी सरकार पर हमला बोलेंगे इसकी बानगी सुबह संसद में […]

दिल्ली/लखनऊ

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज देहरादून में ‘उत्तराखंड विजय सम्मान’ रैली में शिरकत करने आ रहे हैं। देहरादून के परेड मैदान में राहुल गांधी किस अंदाज में मोदी सरकार पर हमला बोलेंगे इसकी बानगी सुबह संसद में देखने को मिल गई। लोकसभा में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को लेकर जमकर हंगामा कटा। टेनी के इस्तीफे को लेकर लोकसभा में राहुल गांधी ने हमलावर होकर प्रधानमंत्री मोदी पर महाअटैक किया।

लोकसभा में सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने मंत्री टेनी के इस्तीफे की मांग की जिसको धार देने के लिए मोर्चा राहुल गांधी ने संभाला। राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोलते कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र क्रिमिनल हैं और उन्हें केन्द्र सरकार से तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। राहुल ने आरोप लगाया कि केन्द्रीय मंत्री टेनी को बचाया जा रहा है। जानबूझकर सरकार अपने मंत्री पर कोई एक्शन नहीं ले रही है। विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इसी बीच केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी को दिल्ली तलब करने की खबर आ गई है। विपक्ष के बढ़ते दबाव और यूपी के सियासी समीकरण देखते हुए अजय मिश्र टेनी को लेकर मोदी सरकार की स्थिति ‘न उगलते बन रहा न निगलते बन रहा’ वाली हो गई है। सूत्रों ने दावा किया है कि जिस तरह से लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने को एसआईटी ने जानबूझकर रची गई साज़िश करार दिया है और उसके बाद केन्द्रीय मंत्री टेनी का पत्रकारों से बदसलूकी और धमकी वाला वीडियो वायरल हुआ है उससे भाजपा और मोदी सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है। इसी के चलते पार्टी ने टेनी को तलब किया है।
बहरहाल राहुल गांधी ने लोकसभा में विपक्ष की तरफ से मोदी-शाह के बेहद करीबी समझे जाने वाले केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को लोकसभा में क्रिमिनल करार देकर अपने कड़े तेवर दिखाए हैं, उसकी झलक देहरादून के परेड मैदान में भी देखने को मिल सकती है।

वही उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा की गरिमामय पद पर रहते हुए एक पत्रकार के साथ बदसलूकी करने के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को इस पद पर रहने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग की।

अजय कुमार लल्लू प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस उत्तर प्रदेश
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *