Top Stories:
DELHI

लोकसभा में उठा शादियों में होने वाले फिजूल खर्च को रोकने का मामला, स्पीकर ओम बिरला ने कहा पहले खुद करें इसकी शुरुआत

Summary

नई दिल्ली देश में होने वाली शादियों में फिजूल खर्च रोकने का मामला लोकसभा में उठाया गया। कांग्रेस सांसद जयवीर सिंह गिल शादी समारोह में होने वाले भोज में फिजूलखर्ची रोकने के लिए कानून बनाने की मांग की। उन्होंने कहा […]

नई दिल्ली

देश में होने वाली शादियों में फिजूल खर्च रोकने का मामला लोकसभा में उठाया गया। कांग्रेस सांसद जयवीर सिंह गिल शादी समारोह में होने वाले भोज में फिजूलखर्ची रोकने के लिए कानून बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कानून बना कर शादियों में अधिकतम 50 बाराती और भोज में अधिकतम ग्यारह पकवान परोसना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

पहले खुद करें ये पहल …ओम बिरला

जिसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने सांसद से कहा कि अगर वह खुद अपनी ओर से इसकी शुरुआत करें तो इसका अच्छा संदेश जाएगा। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सारी बातों को कानूनी दायरे में लाने से बात नहीं बनेगी। इसके लिए व्यक्ति को अपने स्तर पर इच्छाशक्ति दिखाने के अलावा समाज को भी सामने आना होगा।

पाकिस्तान जैसे देश में भी है इस पर कानून

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पाकिस्तान जैसे देश ने भी शादी समारोह में फिजूल खर्ची पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून बनाए हैं । वहां भी बाराती और पकवानों की संख्या सीमित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि फ़िज़ूल खर्ची के कारण एक गलत परंपरा बन गई है। इसे कानून के माध्यम से रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *