Top Stories:
Sitarganj

छठ पूजा के लिए घाटों पर सुरेश गंगवार ने कराई टीन शेड की व्यवस्था, कहा सितारगंज क्षेत्र के विकास कार्यों में नहीं होगी कोई कमी

Summary

सितारगंज जनपद उधम सिंह नगर के सितारगंज क्षेत्र में भी पूर्वांचल समाज के लोगों की अच्छी खासी तादात है और पूर्वांचल समाज के लोगों में छठ पर्व का विशेष महत्व है । हर साल जहां-जहां भी पूर्वांचल समाज के लोग […]

सितारगंज

जनपद उधम सिंह नगर के सितारगंज क्षेत्र में भी पूर्वांचल समाज के लोगों की अच्छी खासी तादात है और पूर्वांचल समाज के लोगों में छठ पर्व का विशेष महत्व है । हर साल जहां-जहां भी पूर्वांचल समाज के लोग रहते हैं वहां के जनप्रतिनिधि अपने अपने स्तर पर छठ पर्व के लिए घाटों पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने का काम करते हैं। इस बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छठ पूजा के दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा भी कर दी है।

इसी क्रम में सितारगंज क्षेत्र में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के सदस्य सुरेश गंगवार ने छठ पूजा के लिए घाटों के किनारे टीन शेड डलवाने का काम किया।

दरअसल हर बार छठ पूजा के दौरान माताओं को बहनों को घाट के किनारे टेंट के नीचे पूजा करनी पड़ती थी। इसी को देखते हुए सुरेश गंगवार ने जिला पंचायत की ओर से छठ पूजा के लिए उपयुक्त घाटों पर टीन शेड की व्यवस्था करवा दी। उन्होंने कहा कि इन व्यवस्थाओं से माताओं बहनों को धार्मिक कार्य करने में सुविधा मिलेगी। इस जनहित के कार्य के लिए बीजेपी नेता सुरेश गंगवार का सितारगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने सम्मान किया।

साथ ही बीजेपी नेता सुरेश गंगवार ने सितारगंज विधानसभा में के कई क्षेत्रों में सड़कें और सम्मानित लोगों की याद में गेट बनवाने का काम तेज कर दिया है।

मीडिया से बात करते हुए सुरेश गंगवार ने कहा कि उनका परिवार पिछले 20 साल से जनपद उधम सिंह नगर के जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज है और वह इस परिवार का सौभाग्य है ,कि लोग उन्हें पूरा स्नेह हमेशा से देते चले आए हैं। उन्होंने कहा कि सितारगंज क्षेत्र में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *