Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

नगर निगम रूद्रपुर का स्वच्छता की ओर बढ़ा एक और कदम, मशीन के माध्यम से अलग होगा कूड़ा, मेयर ने नगर वासियों से की सहयोग की अपील

Summary

रूद्रपुर नगर निगम रूद्रपुर द्वारा विभिन्न वार्डों से कूड़ा कलेक्शन वाहनों के माध्यम से रोज निकलने वाले कूड़े को एकत्र कर उसे ट्रामल मशीन के माध्यम से अलग अलग करने से पूर्व उसका वजन करने के लिए ट्रचिंग ग्राउंड पर […]

रूद्रपुर

नगर निगम रूद्रपुर द्वारा विभिन्न वार्डों से कूड़ा कलेक्शन वाहनों के माध्यम से रोज निकलने वाले कूड़े को एकत्र कर उसे ट्रामल मशीन के माध्यम से अलग अलग करने से पूर्व उसका वजन करने के लिए ट्रचिंग ग्राउंड पर लगाए गए कांटे का मेयर रामपाल सिंह ने पार्षदों की उपस्थिति में शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि शहर के विभिन्न वार्डों से रोजाना एकत्र होने वाले कचरे को रिसाईकिल करने के लिए नगर निगम ने फाजलपुर में आधुनिक प्लांट स्थापित किया गया है। इस प्लांट ने काम करना शुरू कर दिया है। इस प्लांट में गीले कचरे को रिसाईकिल करके सीएनजी गैस तैयार करायी जा रही है। फिलहाल इसका सफल ट्रायल हो चुका है अब धीरे धीरे इसकी क्षमता को बढ़ाया जायेगा। इससे अब शहर में कचरे के निस्तारित करने की समस्या से छुटकारा मिलेगा और शहरवासियों को भी गंदगी से निजात मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कचरे को रिसाईकिल करने के लिए इसमें वजन के हिसाब से कचरा डाला जाता है। इसी लिए कचरे का वजन करने हेतु कांटा स्थापित किया गया है। मेयर ने कहा कि शहर में स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इस कार्य में जनता का सहयोग भी अपेक्षित है। शहर को स्वच्छ रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। सभी इसमें सहभागिता करेंगे तभी हमारा शहर सुंदर और स्वच्छ होगा।


इस अवसर पर सहायक नगर आयुक्त राजू नबीयाल, पार्षद प्रमोद शर्मा, सुशील चौहान, निमित्त शर्मा, विधान राय, भुवन गुप्ता, डॉ राकेश सिंह,अबरार अंसारी, राजेश शर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *