Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा की पहल पर रुद्रपुर शहर में यहां खोले गए आंचल कैफे, मेयर रामपाल सिंह ने रिबन काटकर किया शुभारंभ

Summary

रूद्रपुर उत्तराखंड राज्य का अपना दुग्ध उत्पादन ब्रांड आंचल डेयरी प्रदेश भर में आंचल कैफे खोलने जा रही है। इसी के तहत दुग्ध संघ द्वारा बुधवार को किच्छा बाईपास रोड आंचल पशु आहार के बाहर एवं जिला चिकित्सालय रुद्रपुर में […]

रूद्रपुर

उत्तराखंड राज्य का अपना दुग्ध उत्पादन ब्रांड आंचल डेयरी प्रदेश भर में आंचल कैफे खोलने जा रही है। इसी के तहत दुग्ध संघ द्वारा बुधवार को किच्छा बाईपास रोड आंचल पशु आहार के बाहर एवं जिला चिकित्सालय रुद्रपुर में स्थापित किये गये आंचल कैफे का शुभारंभ मेयर रामपाल सिंह ने पूजा अर्चना के साथ रिबन काटकर किया।

दुग्ध संघ ने प्रदेश के शहीदों के परिजनों, आंदोलनकारियों और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए जाने को लेकर एक नई पहल शुरू की है। दुग्ध संघ ने वर्तमान में मौजूद अन्य दुग्ध कंपनियों को सीधा टक्कर देने के लिए कंपनी आंचल के उत्पादों को हर व्यक्ति तक आसानी से उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश भर में 100 आंचल कैफे खोले खालने का निर्णय लिया है। जिसकी शुरुवात दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कर दी है।

इसी के तहत जिला मुख्यालय रूद्रपुर में भी बुधवार को दो आंचल कैफे खोले गये जिनका शुभारम्भ मेयर रामपाल सिंह ने किया। इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि आंचल ब्राण्ड की पहुंच हर व्यक्ति तक बनाने और शहीरों के परिजनों, आंदेालनकारियों और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए आंचल कैफे खोलने का निर्णय सराहनीय है। इससे न सिर्फ तमाम लोगों को रोजगार मिलेगा। बल्कि उत्तराखंड राज्य के अपने दुग्ध ब्रांड को भी और अधिक प्रोत्साहन मिल सकेगा। जगह जगह कैफे खुलने से उत्तराखण्ड में आने वाले सैलानियों को भी इसका लाभ मिलेगा और सैलानियों के जरिये आंचल ब्राण्ड की पहचान दूसरे प्रदेशों और देश के बाहर भी पहुंचेगी।

मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि दुग्ध उत्पादों से जुड़ी दूसरी कंपनियां ही अब तक कैफे संचालित करती रही हैं। आंचल डेरी को और अधिक बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की सकारात्मक सोच के चलते अब आंचल डेयरी ने भी इस दिशा में कदम बढ़ाकर प्रदेशभर में 100 कैफे खोलने का काम शुरू कर दिया है। मेयर रामपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच के अनुसार प्रदेश में शहीदों के परिजनों, आंदोलनकारी परिवार, युवा और महिला शक्ति को सशक्त किए जाने को लेकर यह पहल की गयी है। निश्चित ही यह प्रयास प्रदेश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

इस अवसर पर पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष उत्तम दत्ता, पार्षद सीमा गुप्ता, सुनील कुमार, भुवन गुप्ता, राजेन्द्र चौहान, मदन मोहन शर्मा, किरन माजिला, अरविंद शर्मा, मुकेश सिरोही, तरूण पंत, आदेश कुमार, गौरव ब्रजवासी, प्रदीप भट्ट, जयंत सरकार, मकदूम अली, तारा दत्त दुम्का आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *