RUDRAPUR UTTRAKHAND

मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता प्रोत्साहन योजना के सम्बन्ध में प्रथम बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई आयोजित …देखिये जिलाधिकारी ने क्या दिया निर्देश

Summary

रूद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरु की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता प्रोत्साहन योजना के सम्बन्ध में प्रथम बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। उन्होने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत राज्य में महिला उद्यमियों के उद्यमिता, विकास एवं अजिविका सवर्धन […]

रूद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरु की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता प्रोत्साहन योजना के सम्बन्ध में प्रथम बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। उन्होने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत राज्य में महिला उद्यमियों के उद्यमिता, विकास एवं अजिविका सवर्धन हेतु मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणा के अन्तर्गत राज्य में स्थानीय कृषि एवं गैर कृषिगत उत्पादों को बाजार जुड़ाव एवं बेहतर मूल्य उपलब्ध कराने के प्रयोजन से स्थानीय वास्तुकला पर आधारित आकर्षक 5100 कियोस्क के निर्माण किये जाने है।

जिसके अन्तर्गत जनपद में भी महिला उद्यमिता विकास एवं अजिविका सवर्धन हेतु आकर्षण कियोस्क का निर्माण किया जाना है। बैठक में जिलाधिकारी ने सचिव विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय को निर्देश दिये कि इस योजना को लागू करने के लिए 15 दिन के भीतर स्मार्ट वेन्डिग जोन हेतु भूमि का चयन, माॅडल का चयन एवं आवेदन प्रक्रिया का ड्राफ्ट तैयार करना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि 15 दिन पश्चात पुनः उक्त विषय के सम्बन्ध में समीक्षा की जायेगी। उन्होने निर्देश देते हुऐ कहा कि अधिक से अधिक महिलाओं को मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता प्रोत्साहन योजना में जोड़ने हेतु वृहद रूप से प्रचार प्रसार करें। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक महिलाओं को इस योजना से जोड़ा जाए ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन सके।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण बंशीधर तिवारी, सचिव विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, उप जिलाधिकारी विशाल मिश्रा, एमएनए रिंकू बिष्ट, ओसी नरेश चन्द्र दुर्गापाल, लीड बैंक अधिकारी केडी नोटियाल सहित सम्बन्धित ईओ व वर्चूअल के माध्यम से सम्बन्धित एसडीएम उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *