Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

जनता के लिए जवाबदेही सुनिश्चित करें अधिकारी अब नहीं चलेगी अफसरों की मनमानी, प्रतिदिन सुबह 10बजे से 12बजे तक जनता से मिलें अधिकारी…विकास शर्मा

Summary

रूद्रपुर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं देवभूमि व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष विकास शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों को जनता के प्रति जवाबदेह बनाने के लिए नकेल कसनी शुरू कर दी है। यह राज्य हित के […]


रूद्रपुर

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं देवभूमि व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष विकास शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों को जनता के प्रति जवाबदेह बनाने के लिए नकेल कसनी शुरू कर दी है। यह राज्य हित के लिए शुभ संकेत है। श्री शर्मा ने कहा कि धामी के सीएम बनने के बाद जहां जनता में उत्साह है वहीं सरकारी तंत्र अब एक्टिव मोड पर आ गया है। सीएम के आदेश के बाद अब अधिकारी तहसील, जिला एवं विकास खण्ड स्तर पर ही जनसमस्याओं का निस्तारण करेंगे।

विकास शर्मा ने बताया कि सीएम के आदेश के बाद मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं जिसके तहत अब जनसमस्याओं का समाधान तहसील, ब्लाक और जिला स्तर पर ही किया जायेगा। सीएम के आदेश के बाद अब सभी मण्डल, तहसील, विकास खण्ड स्तरीय कार्यालयों के कार्यालयाध्यक्ष प्रतिदिन सुबह 10 बजे से 12 बजे तक जनसंपर्क एवं जनसमस्याओं के समाधान के लिए अपने कार्यालय में अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहेंगे।

इस अवधि में कोई अन्य बैठक नहीं की जायेगी। इसके अलावा प्रत्येक मंगलवार को तहसील दिवस आयोजित होंगे जिनमें एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मण्डल जिला एवं तहसील दिवसों की जनसमस्याओं पर कार्रवाई और उनके परिणाम का रिपोर्ट कार्ड भी हर माह शासन को भेजा जायेगा ताकि अधिकारियों की जवाबदेही तय हो। इसके साथ ही तहसील दिवसों में जिलाधिकारियों से भी रैंडम आधार पर उपस्थित रहने को कहा गया है। भाजपा नेता विकास शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री की इस पहल से जनसमस्याओं के निस्तारण का मार्ग प्रशस्त होगा। श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस निर्णय से अब अधिकारी जन समस्याओं की अनदेखी नहीं कर सकेंगे और जनता कोअपनी समस्याओं को लेकर अनावश्यक इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिले में जो भी अधिकारी जनसमस्याओं की अनदेखी करेंगे उनकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *