Top Stories:
DELHI

एयरलाइन से जुड़ी बड़ी खबर..गोएयर अब गोफर्स्ट में हुई तब्दील… कोरोना काल में मुश्किलों के दौर से गुजर रहे हवाई उद्योग से बड़ी खबर …

Summary

नई दिल्ली वाडिया ग्रुप की 15 साल पुरानी एयरलाइंस कंपनी गो एयर ने रीब्रांडिंग करने का निर्णय लिया है। देश की जानी-मानी कम लागत वाली एयरलाइन गो एयर अब गोफर्स्ट में बदल गई है। देश में कोरोनावायरस की वजह से […]

नई दिल्ली

वाडिया ग्रुप की 15 साल पुरानी एयरलाइंस कंपनी गो एयर ने रीब्रांडिंग करने का निर्णय लिया है। देश की जानी-मानी कम लागत वाली एयरलाइन गो एयर अब गोफर्स्ट में बदल गई है। देश में कोरोनावायरस की वजह से तमाम सेक्टर के साथ एविएशन सेक्टर को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इससे उबरने के लिए यह कम्पनी अब लोकॉस्ट बिजनेस मॉडल पर फोकस करेगी। दरअसल गो एयर अल्ट्रा लोकॉस्ट करियर पर फोकस कर रही है। जिस वजह से इसने यह निर्णय लिया है। एयरलाइन ने औपचारिक रूप से एक बयान में कहा कि वह खुद को गोफर्स्ट के रूप में रीब्रांड कर रही है।

बता दें कि एयरलाइन ने 2005 में परिचालन शुरू किया और उसके बेड़े में सिर्फ 50 से अधिक विमान हैं। यहां तक कि प्रतिद्वंदी इंडिगो के रूप में ,जो 1 साल बाद शुरू हुई, वह इस कम्पनी से 5 गुना से अधिक है ।
गौरतलब है कि बजट एयरलाइंस गोएयर ने ₹3600 करोड़ का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम आईपीओ जारी करने के लिए बाजार नियामक सेबी के पास शुरुआती दस्तावेज जमा करा दिए हैं। वाडिया समूह द्वारा प्रवर्तित यह एयरलाइन पिछले 15 साल से परिचालन में है। आईपीओ से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल शुरुआती तौर पर कर्ज के भुगतान के लिए किया जाएगा। जमा किए गए मसौदा दस्तावेज के मुताबिक एयरलाइन शेयरों की बिक्री के जरिए 36 सौ करोड रुपए तक जुटाने की दिशा में आगे बढ़ रही है । पिछले साल से कोरोना काल आने के बाद से ही हवाई उद्योग मुश्किलों से गुजर रहा है। अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद होने से कंपनियों के सामने बड़ा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। साथ ही देश के अंदर उड़ने वाली उड़ानों में कंपनियों को ग्राहक जुटाने में जद्दोजहद करनी पड़ रही है । कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पा रही हैं। तो कई कंपनियां कर्मचारियों की छटनी करने पर आमादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *