Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

कोविड काल में प्रशासन ने तय किए एम्बुलेंस के दाम …इन दरों पर बुकिंग होगी एम्बुलेंस की ..अधिक दाम लेने पर होगी कारवाई

Summary

रुद्रपुर कोविड काल में जहां एक ओर पूरा देश भारी परेशानी से जूझ रहा है वहीं कुछ लोग इस आपदा में भी कालाबाजारी का काम करने से बाज नहीं आ रहे हैं । कोविड मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी आवागमन […]

रुद्रपुर

कोविड काल में जहां एक ओर पूरा देश भारी परेशानी से जूझ रहा है वहीं कुछ लोग इस आपदा में भी कालाबाजारी का काम करने से बाज नहीं आ रहे हैं । कोविड मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी आवागमन के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था में हो रही थी । एम्बुलेंस के दाम निर्धारित न होने से लोगों को बहुत दिक्कत हो रही रही थी । क्योंकि मजबूरी की वजह से मरीजों के परिजनों को ज्यादा दाम चुकाकर एम्बुलेंस मिल पाती थी ।

इसी को देखते हुए सम्भागीय परिवहन अधिकारी ऊधमसिंह नगर द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य परिवहन प्राधिकरण उत्तराखंड द्वारा एम्बुलेंस की किराया दरें निर्धारित की गई हैं । जिसमें नान एसी एम्बुलेंस का 15 किलोमीटर की परिधि में एक घंटे का किराया 800 रुपये तय किया गया है । और एसी एम्बुलेंस का 1200 रुपये तय किया गया है । तो वहीं एम्बुलेंस आईसीयू कार्डियक चालक सहित 3000 , नर्सिग स्टाफ़ सहित 4000 , और डाक्टर सहित 6000 रुपये तय किया गया है । एक घंटे बाद इंतजार करने पर किराए में वृद्धि होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *