Top Stories:
HARIDWAR UTTRAKHAND

हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष शपथ ग्रहण कार्यक्रम की भव्यता देख गदगद हुए मुख्यमंत्री, कहा हरिद्वार जिला पंचायत स्थापित करेगा विकास के नए आयाम

Summary

हरिद्वार जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों ने मंगलवार को भल्ला कालेज स्पोर्ट्स स्टेडियम के मैदान पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मौजूदगी में हुए शपथ ग्रहण समारोह में जिलाधिकारी विनय शंकर […]

हरिद्वार

जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों ने मंगलवार को भल्ला कालेज स्पोर्ट्स स्टेडियम के मैदान पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मौजूदगी में हुए शपथ ग्रहण समारोह में जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने जिला पंचायत अध्यक्ष राजेंद्र सिंह व उपाध्यक्ष अमित कुमार को शपथ दिलायी, जबकि नवनिर्वाचित सदस्यों को जिला पंचायत अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने शपथ ग्रहण करायी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छह करोड़ की लागत से भगवानपुर के मुजाहिदपुर सतीवाला में बनाए गए प्लास्टिक वेस्ट रिसाइकिलिंग प्लाण्ट का लोकार्पण भी किया।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी नव-निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने हरिद्वार की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पंचायत जन-प्रतिनिधियों की यह जीत हरिद्वार जिले में विकास के नया आयाम स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि सीधे तौर पर सरकार एवं जनता के बीच में सेतु रूप में कार्य करते हैं तथा विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है ।

पंचायतीराज मंत्री सतपाल महाराज ने नव-निर्वाचित प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं देते हुए कहां कि विकास की यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए वे कंधे से कंधा मिलाकर सभी के साथ हमेशा खड़े रहेंगे।

जनपद हरिद्वार के जिला पंचायत अध्यक्ष किस शपथ ग्रहण कार्यक्रम की सफल व्यवस्था कार्यक्रम से मुख्यमंत्री और पंचायतीराज मंत्री खासे गदगद नजर आए। दरअसल कार्यक्रम की रूपरेखा अभी हाल ही में हरिद्वार जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी के पद पर पहुंचे भुवन चंद्र छिम्बाल ने पूरी टीम के साथ बनाई। बीसी छिम्बाल पिछले लंबे समय से नैनीताल और जनपद उधम सिंह नगर में जिला पंचायत में वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं और लंबे अनुभव के चलते बड़े कार्यक्रमों में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण मानी जाती है। मीडिया से बात करते हुए हरिद्वार जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी भुवनचंद्र छिम्बाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पंचायती राज मंत्री सतपाल महाराज और जिला पंचायत अध्यक्ष की अगुवाई में जिला पंचायत हरिद्वार एक नया आयाम स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता उनकी पूरी टीम पर निर्भर करती है। जिसमें हरिद्वार जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी और उनकी जिला पंचायत टीम का विशेष योगदान रहा है।

इस अवसर पर हरिद्वार विधायक मदन कौशिक, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द, भाजपा जिला अध्यक्ष डा.जयपाल सिंह चैहान, जिला महामंत्री विकास तिवारी, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन, संजय गुप्ता, सुरेश राठौर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.योगेन्द्र सिंह चैहान, अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल, एसडीएम पूरण सिंह राणा, जिला पंचायत राज अधिकारी अतुल प्रताप सिंह सहित बड़ी संख्या में आमजन, जन-प्रतिनिधि तथा सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *