Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

नगर निगम रुद्रपुर का स्वच्छता अभियान में बढ़ते कदम, रूद्रपुर के वार्ड 38 को मॉडल बनाने का अभियान शुरू

Summary

रूद्रपुर शहर के आवास विकास वार्ड नं. 38 को मॉडल वार्ड बनाया जायेगा.. इसके लिए योजना पर काम शुरू हो गया है। स्वच्छता में वार्ड 38 को नंबर वन बनाने के लिए सिडकुल की परफेटी कंपनी और सुधा संस्था ने […]

रूद्रपुर

शहर के आवास विकास वार्ड नं. 38 को मॉडल वार्ड बनाया जायेगा.. इसके लिए योजना पर काम शुरू हो गया है। स्वच्छता में वार्ड 38 को नंबर वन बनाने के लिए सिडकुल की परफेटी कंपनी और सुधा संस्था ने वार्ड को गोद लिया है। मंगलवार को एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत और मेयर रामपाल सिंह और मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा की मौजूदगी में वार्ड को मॉडल बनाने के लिए अभियान का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान वॉर्ड को मॉडल बनाने के लिए सिडकुल की परफेटी कंपनी और सुधा संस्था के बीच करार भी हुआ साथ ही कूड़ा एकत्र करने वाले वाहनों को जिलाधिकारी युगल किशोर पंत और मेयर रामपाल सिंह ने हरी झण्डी दिखाई।

बता दें शहर के आवास विकास वार्ड नं. 38 को मॉडल वार्ड बनाने के लिए चिन्हित किया गया है। इसके लिए सीएसआर के तहत सिडकुल की परफेटी कंपनी अपना सहयोग देगी वार्ड में वेस्ट सेरीगेशन का काम सुधा संस्था ने अपने हाथ में लिया है। मंगलवार को जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, मेयर रामपाल सिंह और मुख्य नगर आयुक्त रामपाल सिंह ने एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में दीप जलाकर इस अभियान का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर एमओयू भी साईन किया गया।

इस दौरान सोसायटी फॉर उत्तरांचल डेवलपमेंट एंड हिमालयन एक्शन सुधा संस्था द्वारा उपस्थित सभी लोगो को कूड़ा सोर्स सेग्रिकेशन पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी और उपस्थित लोगोें को कूड़ा सेग्रिकेसन की शपथ भी दिलाई गयी। साथ ही जिलाधिकारी ने कूड़ा एकत्र करने वाले वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सफाई जैसे महत्वपूर्ण काम के लिए हर व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं और औद्योगिक इकाईयों को भी शहर एवं अपने क्षेत्र की स्वच्छता और सुंदरता के लिए प्रयास करना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोग सफाई के लिए जागरूक होंगे तो न सिर्फ शहर सुंदर नजर आयेगा बल्कि जनसामान्य को तमाम तरह की बिमारियों से भी छुटकारा मिलेगा। मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि फिलहाल वार्ड 38 को स्वच्छता का मॉडल बनाने का अभियान शुरू किया गया है । धीरे धीरे सभी वार्डों में इस तरह के अभियान को क्रियान्वित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखना सिर्फ नगर निगम की जिम्मेदारी नहीं बल्कि शहर के हर नागरिक को शहर की स्वच्छता के लिए जागरूक होना पड़ेगा, तभी हमारा शहर स्वच्छता के मामले में पहले पायदान पर होगा। मेयर ने कहा नगर निगम स्तर से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिशा में हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। आगे भी इन प्रयासों में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।

इस अवसर पर कंपनी के प्रभाकर मिश्रा, विवेक गर्ग,सुरेंद्र कुकरेती, मोनिका मोर,फातिमा,राजेश जग्गा, प्रेम सिंह, रवि कुमार, आशीष मित्तल, चरणजीत सिंह, आशीष विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *