Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस कम्पनी ने दिल्ली पब्लिक स्कूल रुद्रपुर में 150 पौधे रोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Summary

रुद्रपुर शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान दिल्ली पब्लिक स्कूल में महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस के द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली पब्लिक स्कूल में 150 पौधों का रोपण करना सुनिश्चित किया गया। दरअसल बहुत […]

रुद्रपुर

शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान दिल्ली पब्लिक स्कूल में महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस के द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली पब्लिक स्कूल में 150 पौधों का रोपण करना सुनिश्चित किया गया। दरअसल बहुत सारी इंडस्ट्रीज सीएसआर फंड के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण के कार्यक्रमों के तहत अभियान चलाती हैं। पौधारोपण कार्यक्रम में महिंद्रा टीम के प्रमुख सत्येन्द्र कुमार अपनी टीम के साथ सी.एस.आर प्लांटेशन ड्राइव के तहत डी.पी.एस रूद्रपुर में वृक्षारोपण के लिए पहुंचे । इस अभियान के तहत उनके द्वारा 150 पौधों को दिल्ली पब्लिक स्कूल रूद्रपुर को उपहार स्वरूप दिया गया और स्कूल के बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रोत्साहित किया गया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में दिल्ली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर ने कहा कि वृक्ष इस धरती के आभूषण होते हैं और यदि यह बात बच्चे बचपन से सीखेंगे तो निश्चित ही वह पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमेशा ही गंभीर रहेंगे, साथ ही पर्यावरण संतुलन को बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को भी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी कोविड-19 के संक्रमण काल के दौरान ऑक्सीजन की कमी से ना जाने कितने लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा लेकिन ऑक्सीजन की कमी को रोकने के लिए पर्यावरण का संतुलन सबसे ज्यादा जरूरी है। और पर्यावरण का संतुलन तभी होगा जब धरती पर हम ज्यादा से ज्यादा पौधों का रोपण करेंगे।

हालांकि दिल्ली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर का प्रकृति प्रेम जगजाहिर है । चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर पहले भी पेंट के खाली पड़े डिब्बों में, पुरानी खाली बाल्टियों में फल, फूल और सब्जियां उगाकर बच्चों को प्रकृति संरक्षण का एक बहुत बड़ा संदेश दे चुके हैं।
इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य, सत्येंद्र कुमार, राजेश चंद, योगेश यादव, प्रेमानंद दास, सुनील सुयाल, अनिल चौधरी, भुवन बिष्ट, कमल बिष्ट, नवीन सिंह नयाल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *