Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

हल्द्वानी की बेटी ने नीट पीजी परीक्षा में 201 रैंक हासिल कर बढ़ाया उत्तराखंड का मान, एमबीबीएस फाइनल में विश्वविद्यालय टॉप कर हासिल किया था गोल्ड मेडल

Summary

हल्द्वानी हल्द्वानी की बेटी डाक्टर अवंतिका छिम्बाल ने NEET PG की परिक्षा में 201 रैंक हासिल कर पूरे उत्तराखंड प्रदेश का मान बढ़ा दिया। डॉ अवंतिका की इस उपलब्धि पर श्री राम मूर्ति स्मारक मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और एमडी […]

हल्द्वानी

हल्द्वानी की बेटी डाक्टर अवंतिका छिम्बाल ने NEET PG की परिक्षा में 201 रैंक हासिल कर पूरे उत्तराखंड प्रदेश का मान बढ़ा दिया। डॉ अवंतिका की इस उपलब्धि पर श्री राम मूर्ति स्मारक मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और एमडी ने भी डॉ अवंतिका को और उनके परिवार जनों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

आपको बताते चलें कि डॉ अवंतिका छिम्बाल ने एमबीबीएस श्री राम मूर्ति मेडिकल कॉलेज बरेली से उत्तीर्ण किया है। जहां उन्होंने प्रत्येक वर्ष गोल्ड मेडल हासिल किया और फाइनल में रोहेलखंड विश्वविद्यालय में टॉप करते हुए भी गोल्ड मेडल हासिल किया था। डॉ अवंतिका छिम्बाल के पिता भुवन चंद्र छिम्बाल बेहद सरल स्वभाव के हैं और वर्तमान में हरिद्वार जिला पंचायत कार्यालय में अपर मुख्य अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

Newsin24 से बात करते हुए उन्होंने बताया की एमबीबीएस में जब उनकी बेटी ने विश्वविद्यालय टाॅप कर गोल्ड मेडल हासिल किया था तो उन्हें उम्मीद थी कि पीजी परीक्षा में भी उनकी बेटी प्रदेश का नाम रोशन करेगी। उन्होंने बताया कि डॉ अवंतिका बचपन से ही अपनी पढ़ाई को लेकर बेहद जागरूक रहती थी। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी समाज के लिए कुछ बेहतर काम करने का जज्बा लेकर सोचती रही है। अब अपने उस सपने को वह पूरा करने जा रही है। इससे ना सिर्फ पूरे परिवार में बल्कि हल्द्वानी शहर हो या पूरा प्रदेश सभी में उत्साह की लहर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *