Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

धामी सरकार का एक साल हुआ पूरा,जन सेवा थीम पर एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के अन्तर्गत पूरे प्रदेश में होंगे भव्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रवेश वासियों को करेंगे संबोधित

Summary

सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर ’’एक साल नई मिसाल’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत ’’जन सेवा’’ थीम पर 23 मार्च बरोज बुद्धवार को प्रातः 11 बजे से गांधी हॉल पन्तनगर में जनपद स्तरीय बहुद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर […]

सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर ’’एक साल नई मिसाल’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत ’’जन सेवा’’ थीम पर 23 मार्च बरोज बुद्धवार को प्रातः 11 बजे से गांधी हॉल पन्तनगर में जनपद स्तरीय बहुद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी द्वारा की जायेगी। यह बात परियोजना निदेशक हिमांशु जोशी ने विकास भवन सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए कही।


परियोजना निदेशक हिमांशु जोशी ने बताया कि बहुद्देशीय शिविर में आम जन को प्रदान की जाने वाली सेवाओं की उपलब्धता, विभिन्न विभागों द्वारा प्रदान की जाने वाली जनोपयोगी योजनाओं एवं सुविधाओं की जानकारी, निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं दवाओं का वितरण आदि सुनिश्चित किया जायेगा। राज्य की राजधानी देहरादून में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा अपराह्न लगभग 12ः30 बजे सम्बोधित किया जायेगा। जिसको सजीव प्रसारण के द्वारा गांधी हॉल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भी प्रसारित किया जयेगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में जलपान आदि की भी व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में उत्तराखण्ड की लोक परम्पराओं, लोक नृत्य, लोक गायन, लोक कला जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि दिनांक 23 मार्च, 2023 को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के अतिरिक्त दिनांक 24 मार्च से दिनांक 30 मार्च तक श्जन सेवा थीम पर प्रत्येक विधानसभा एवं ब्लॉक स्तर पर भी बहुद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जायेगा।


उन्होंने विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि विकासखण्ड मुख्यालय में कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र जसपुर में 24 मार्च को जिसके लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र काशीपुर में 25 मार्च को जिसके लिए महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र बाजपुर में 26 मार्च को जिसके लिए जिला सहायक निबन्धक सहकारिता को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र गदरपुर में 27 मार्च को जिसके लिए सहायक निदेशक मत्स्य को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र रूद्रपुर में 28 मार्च को जिसके लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र किच्छा में 30 मार्च को जिसके लिए मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र सितारगंज में 29 मार्च को जिसके लिए जिला पंचायतराज अधिकारी को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र नानकमत्ता में 30 मार्च को जिसके लिए मुख्य उद्यान अधिकारी को नोडल अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र खटीमा में 29 मार्च को जिसके लिए मुख्य कृषि अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *