Top Stories:
Champawat UTTRAKHAND

चम्पावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने घोषित किया प्रत्याशी,वरिष्ठ कांग्रेसियो के पार्टी छोड़ने के बीच चम्पावत उपचुनाव में कैसी होगी कांग्रेस की राह

Summary

चंपावत उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा के लिये होने वाले उप चुनाव के लिये कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी पर दांव लगाया है। हलांकि जोत सिंह बिष्ट जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे […]

चंपावत

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा के लिये होने वाले उप चुनाव के लिये कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी पर दांव लगाया है। हलांकि जोत सिंह बिष्ट जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं ऐसे में कांग्रेस पार्टी भले ही चम्पावत उपचुनाव में जीत का दावा कर रही हो लेकिन राह इतनी आसान नहीं दिख रही है ।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से शुक्रवार को जारी पत्र में यह जानकारी दी गयी है। पत्र में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से निर्मला गहतोड़ी के नाम का चयन किया गया है।


गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं। पहले माना जा रहा था कि कांग्रेस मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतारेगी लेकिन लंबी जद्दोजहद के बाद पार्टी ने श्रीमती गहतोड़ी पर दांव लगाना उचित समझा।


भाजपा के निवर्तमान विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी के इस्तीफा देने से यहां उप चुनाव कराया जा रहा है। चंपावत विधानसभा के लिये आगामी 31 मई को मतदान होना है और तीन जून को मतगणना सुनिश्चत है। और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर 9 मई को नामांकन भी दाखिल करने जा रहे हैं । हलांकि अभी आम आदमी पार्टी की ओर से अपने पत्ते नहीं खोले गये हैं लेकिन साफ है कि यहां कांग्रेस व भाजपा के बीच लड़ाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *