Top Stories:
Sitarganj UTTRAKHAND

सितारगंज प्रशासन की अवैध खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई,देर रात 10 ओवरलोडेड वाहनों को पकड़ा

Summary

सितारगंज खनन के ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ सितारगंज प्रशासन के द्वारा की गई छापेमारी में दस ओवरलोड वाहन पकड़े गए । इनमें से कुछ वाहनों में रेता बजरी की रायल्टी तक नहीं थी । सितारगंज प्रशासन की इस कार्रवाई से […]

सितारगंज

खनन के ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ सितारगंज प्रशासन के द्वारा की गई छापेमारी में दस ओवरलोड वाहन पकड़े गए । इनमें से कुछ वाहनों में रेता बजरी की रायल्टी तक नहीं थी । सितारगंज प्रशासन की इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है । दरअसल काफी समय से खनन के ओवरलोडेड वाहनों की आवाजाही से सरकार को बड़े राजस्व की हानि हो रही थी जिसको लेकर सितारगंज प्रशासन ने रात्रि में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही कर दस वाहन कब्जे में ले लिए।

फर्जी रायल्टी की शिकायत पर पकड़े गये इन वाहनों की और उनमें ओवरलोड रेता बजरी की जांच की जा रही हैं। पकड़े गए सभी वाहन ओवरलोड पाये गये। प्रशासन की इस कार्यवाही से अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मचा है। सितारगंज के उप जिलाधिकारी तुषार सैनी के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने देर रात 11 से 2 बजे तक कार्यवाही की। इस दौरान रेता बजरी ढो रहे दस वाहन कब्जे में लिए गये।

इन सभी वाहनों को मंडी परिसर में खड़ा कर दिया गया है। सभी वाहन रेता बजरी से ओवरलोड थे। कुछ वाहनों में तो रेता बजरी की रायल्टी तक नहीं थी। उनकी रायल्टी की भी जांच की जा रही हैं। एसडीएम ने बताया कि अवैध खनन को रोकने के लिए यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि सभी वाहन ओवरलोड थे। उनमें सौ कुंतल से अधिक रेता बजरी लदा था। एसडीएम ने बताया कि उन्हें बिना रायल्टी के रेता बजरी ले जाने की शिकायत मिली थी। और इससे पूर्व में भी फर्जी रायल्टी के मामले सामने आ चुके है।

तुषार सैनी उप जिलाधिकारी सितारगंज
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *