Top Stories:

बड़ी खबर..रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की हुई मौत, यूरोपियन यूनियन ने रूस पर लगाए कई बड़े प्रतिबंध, हमले के विरोध में वाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शन

Summary

Ukraine Russia War: रूसी हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं. दूसरी तरफ यूएस के राष्ट्रपति बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. इसपर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस से लड़ाई में […]

Ukraine Russia War:

रूसी हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं. दूसरी तरफ यूएस के राष्ट्रपति बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. इसपर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस से लड़ाई में उनको अकेले छोड़ दिया गया है. उन्होंने दावा किया है कि रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की मौत हो गई वहीं 316 जख्मी हैं।

 रूस के हमले के बाद यूक्रेन में तबाही मची हुई है. यूक्रेन की राजधानी कीव को रूस घेरने की प्लानिंग बना चुका है. दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं और यूएस के राष्ट्रपति बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. इसपर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस से लड़ाई में उनको अकेले छोड़ दिया गया है. उन्होंने दावा किया है कि रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की मौत हो गई वहीं 316 जख्मी हैं. यूक्रेन रूस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सेना को एकजुट भी कर रहा है.

यूक्रेन का दावा- कीव में हुए छह धमाके

यूक्रेन के गृह मंत्री Anton Gerashchenko ने बताया है कि कीव में सुबह से कुल छह धमाके हो चुके हैं. उनके मुताबिक, ये धमाके क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से किए गए. आगे कहा गया है कि कार्रवाई करते हुए रूस का एक विमान भी गिराया गया है।

ANI

NATO सदस्यों संग मीटिंग करेंगे बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कुछ देर में NATO सदस्यों संग वर्चुअल मीटिंग करेंगे. बता दें कि इससे पहले बाइडेन ने अपने संबोधन में कहा था कि यूक्रेन को अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी और अमेरिका वहां अपनी सेना नहीं भेजेगा. अमेरिका ने कहा था कि उसके प्रतिबंध रूस को वैश्विक वित्तीय प्रणाली से अलग कर देंगे.

European Union ने रूस पर लगाए नए प्रतिबंध

European Union ने रूस पर नए प्रतिबंधों का ऐलान कर दिया है. इसका असर बैंकिंग सेक्टर, राज्य के स्वामित्व वाली कंपनियां, ऑयल रिफाइनिंग इंडस्ट्री और प्रौद्योगिकी निर्यात पर 70 फीसदी तक पड़ेगा. रूस के डिप्लोमेट और बिजनेसमैन को अब ईयू वीजा नहीं मिलेगा.

कीव में बिगड़े हालात, यूक्रेन ने मार गिराए दो रूसी एयरक्राफ्ट

कीव में हालात आज सुबह से ही बिगड़े हुए हैं. वहां दो धमाके सुनाई दिए हैं. इसके साथ-साथ यूक्रेन ने दावा किया है कि उन्होंने दो रूसी एयरक्राफ्ट को वहां मार गिराया गया है.

यूक्रेन ने रूस को पहुंचाया कितना नुकसान

यूक्रेन का दावा है कि उसने रूस को काफी नुकसान पहुंचाया है. यूक्रेन की रक्षा मंत्री Hanna Malyar के मुताबिक, रूस के 7 एयरक्राफ्ट, 6 हेलिकॉप्टर, 30 टैंक को नष्ट किया गया है.

सुबह तेज धमाकों से दहली यूक्रेन की राजधानी कीव

यूक्रेन की राजधानी कीव सुबह-सुबह तेज धमाकों से दहल गई है. इसके अलावा यूक्रेन के शहर कोनोटोप को भी रूसी सैनिकों ने घेर लिया है. इसके अलावा बाकी फोर्स कीव की तरफ बढ़ रही है.

हमले के विरोध में वाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शन

रूस के यूक्रेन पर आक्रमण करने के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गए हैं. अमेरिका के वाशिंगटन डी.सी में मौजूद वाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शनकारी कई घंटों से जमा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *