Top Stories:
DEHRADUN UTTRAKHAND

उत्तराखंड में चार दिन होगी झमाझम बारिश..मौसम विभाग ने जारी किया जनपद वार रेड, यलो और आरेंज एलर्ट

Summary

देहरादून मौसम विभाग ने राज्य में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए प्रशासन को सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन तेज बौछारें, भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की […]

देहरादून

मौसम विभाग ने राज्य में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए प्रशासन को सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन तेज बौछारें, भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। शुक्रवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल और चम्पावत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. अन्य पर्वतीय जिलों में आकाशीय बिजली, तेज बौछार और मैदानी जिलों में 30-40 किमी रफ्तार से तेज हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चम्पावत में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश अलर्ट है. जबकि हरिद्वार, अल्मोड़ा, ऊधमसिंहनगर, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी क्षेत्रों में तेज सतही हवाओं का येलो अलर्ट है। जबकि रविवार को देहरादून, नैनीताल, चंपावत में कहीं-कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा और बाकी जिलों में बारिश, तेज हवाओं का येलो अलर्ट है।

सोमवार को भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम खराब रह सकता है। जबकि मंगलवार-बुधवार को भी मौसम की स्थिति में सुधार नहीं होगा। मौसम विभाग के प्रभारी निदेशक रोहित थपलियाल के अनुसार अगले तीन-चार दिनों में भारी बारिश के अनुमान को देखते हुए पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पौड़ी, देहरादून और रुद्रप्रयाग में प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा गया है। लोगों को संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, चट्टान गिरने वाली जगहों से दूर रहने, सड़क अवरुद्ध होने, नदी नालों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जल भराव के चलते सावधानी बरतने को कहा गया है। बारिश की आशंका के चलते पहाड़ों में यात्रा को टालने की भी सलाह दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *