Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

EXCLUSIVE..CDO US NAGAR की बड़ी पहल पर जनपद की 25 बालिकाएं विकास भवन में अपने सपनों को मूर्त रूप देने की करेंगी तैयारी…

Summary

रुद्रपुर जनपद ऊधमसिंह नगर में बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान को लेकर एक बड़ी पहल शुरू होने जा रही है । मेरे सपने मेरा लक्ष्य के तहत बालिकाओं में छिपी प्रतिभाओं को मूर्त रूप देने के लिए उन्हें सरकारी विभागों […]

रुद्रपुर

जनपद ऊधमसिंह नगर में बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान को लेकर एक बड़ी पहल शुरू होने जा रही है । मेरे सपने मेरा लक्ष्य के तहत बालिकाओं में छिपी प्रतिभाओं को मूर्त रूप देने के लिए उन्हें सरकारी विभागों का भ्रमण कराकर वहां संचालित होने वाले कार्यों की जानकारी दी जाएगी । खुद संबंधित विभाग के अधिकारी बालिकाओं को अपने विभाग के विषय में पूरी जानकारी उपलब्ध कराएंगे और उनको बेहतर भविष्य के निर्माण का ज्ञान भी देंगे ।

जनपद ऊधमसिंह नगर के मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने बताया कि बेटियों के मन में भविष्य को लेकर बहुत कुछ मन में होता है । लेकिन कई बार उन सपनों को कैसे मूर्त रूप दिया जाए और उन सपनों को किस रंग में रंगा जाए , बालिकाओं में ये स्थिति साफ नहीं हो पाती है । इसी को लेकर अब हर पंद्रह दिन में 25 बालिकाओं को विकास भवन में आमंत्रित किया जाएगा, जिनको अलग-अलग विभागों के अधिकारियों द्वारा अपने विभाग की पूरी रूपरेखा बताई जाएगी । इसके बाद बालिकाओं को सूक्ष्म जलपान के बाद विदा किया जाएगा ।

कल आयोजित होने वाले कार्यक्रम में 25 बालिकाएं जीजीआईसी दिनेशपुर स्कूल से आ रही हैं । इस तरह का कार्यकम बेटियों के प्रति समाज की सोच को बदलने के लिए बेहतर साबित होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *