Top Stories:
KICHA UTTRAKHAND

बिजली विभाग की लापरवाही से करंट से मरा बैल लेकिन किसान को नहीं मिला अब तक मुआवजा …हरीश पनेरू के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन

Summary

किच्छा। उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री हरीश पनेरु के नेतृत्व में किच्छा के बिजली पावर हाउस में धरना प्रदर्शन किया गया । दरअसल किच्छा विधानसभा के ग्राम दोपहरिया के अंतर्गत सतनाम सिंह के बैलों को पिछले दिनों करंट लगने […]

किच्छा। उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री हरीश पनेरु के नेतृत्व में किच्छा के बिजली पावर हाउस में धरना प्रदर्शन किया गया । दरअसल किच्छा विधानसभा के ग्राम दोपहरिया के अंतर्गत सतनाम सिंह के बैलों को पिछले दिनों करंट लगने के कारण एक बैल की मृत्यु हो गई थी। जिसमें बिजली विभाग द्वारा गलती मानते हुए मृतक बैल का मुआवजा किसान को देने का वादा किया गया था। लेकिन लगभग 15 दिन बीत जाने के बाद भी सतनाम सिंह गुरदीप सिंह को मुआवजा नहीं मिल पाया। जिस कारण ग्रामीणों के साथ हरीश पनेरु ने धरना देते हुए कहा कि बिजली विभाग तत्काल किसान को मुआवजा दे अन्यथा बिजली विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी क्योंकि पूरा मामला पूर्व में ही मेरे द्वारा बिजली विभाग को अवगत करा दिया गया था कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण किसान के बैल की मृत्यु हुई है और खुद किसान सतनाम सिंह करंट लगने से बाल बाल बचे हैं । हलांकि प्रदर्शन के बाद धरना स्थल पर सहायक अभियंता बिजली विभाग के द्वारा आश्वस्त किया गया कि एक सप्ताह के अंदर किसान को मुआवजा मिल जाएगा। बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा आश्वासन मिलने के बाद जाकर धरना समाप्त कर दिया गया ।

धरना प्रदर्शन में सतनाम सिंह के अलावा सतविंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, सोहन गंगवार, गुरनाम सिंह, बलदेव सिंह, राजेश गंगवार, ठाकुर धर्मेंद्र सिंह , महेंद्र सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *