Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

रुद्रपुर में रही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगाभ्यास की धूम, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा प्राइवेट संस्थाओं में भी किया गया योगाभ्यास

Summary

रुद्रपुर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रुद्रपुर शहर स्थित पुलिस लाइन में प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा योगाभ्यास किया गया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, सीडीओ आशीष भटगाई, एडीएम ललित नारायण मिश्रा और एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के […]

रुद्रपुर

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रुद्रपुर शहर स्थित पुलिस लाइन में प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा योगाभ्यास किया गया।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, सीडीओ आशीष भटगाई, एडीएम ललित नारायण मिश्रा और एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के साथ जनपद के पुलिस अधिकारियों ने भी योगाभ्यास कर सभी को बेहतर जीवन जीने का संदेश दिया।


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योगाभ्यास करने के बाद जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने जनपद के सभी लोगों को योग को लेकर संदेश भी दिया। उन्होंने कहा की योग शरीर को रखता है निरोग। उन्होंने कहा कि सभी उम्र के लोगों को अपने रूटीन में योग को शामिल करना चाहिए।

तो वहीं एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने कहा की योग ने पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया है । योग भारतीय परंपरा का प्राचीन हिस्सा रहा है, आज इस परंपरा को पूरा विश्व अपना रहा है ,यह गर्व की बात है।

दरअसल इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम” मानवता के लिए योग” है। रुद्रपुर में सरकारी कर्मचारियों के अलावा प्राइवेट संस्थाओं में भी योगाभ्यास किया गया।

रुद्रपुर शहर के ही यूनिटी लॉ कॉलेज में राष्ट्रीय सूचना विभाग की ओर से योग का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने योगाभ्यास किया। जहां यूनिटी लॉ कॉलेज के प्रधानाध्यापक के.एस.राठौर ने कहा की योग शरीर को तो स्वस्थ बनाता ही है बल्कि सकारात्मक तौर पर लोगों को जोड़ने का काम भी करता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी पहल कर पूरे विश्व में भारतीय योग परंपरा को पुनर्जीवित करने का काम किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *