Top Stories:
DEHRADUN

डाक्टर इंदिरा ह्रदयेश की अंतिम विदाई होगी राजकीय सम्मान के साथ…सरकार ने की एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा

Summary

देहरादून: 80 वर्षीय नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश का दिल्ली में निधन हो गया है। उन्हें आज सुबह 11 बजे के आसपास उत्तराखंड सदन में जहां वे ठहरी हुई थी, हार्ट अटैक आया। 1941 में जन्मीं इंदिरा ह्रदयेश उत्तराखंड की वरिष्ठतम […]

देहरादून:

80 वर्षीय नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश का दिल्ली में निधन हो गया है। उन्हें आज सुबह 11 बजे के आसपास उत्तराखंड सदन में जहां वे ठहरी हुई थी, हार्ट अटैक आया। 1941 में जन्मीं इंदिरा ह्रदयेश उत्तराखंड की वरिष्ठतम नेता थी और उनके राजनीतिक और संसदीय अनुभव की मिसाल कांग्रेस से भाजपा में तमाम नेता देते थे। 2017 से नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रही इंदिरा ह्रदयेश न केवल जनहित के मुद्दों को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोलती रहीं बल्कि सरकार को विधायी कामकाज के मोर्चे पर महत्वपूर्ण मशविरे देने से भी परहेज़ नहीं करती थीं। यही वजह है कि सरकार से लेकर विपक्ष के बड़े से बड़े नेता उन्हें इंदिरा दीदी कहकर संबोधित करते थे।

डाक्टर इंदिरा ह्रदयेश का पार्थिव शरीर दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन से देर रात हल्द्वानी पहुंचा । दरअसल पूरे रास्ते कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने डाक्टर इंदिरा ह्रदयेश के पार्थव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की । रुद्रपुर शहर के इंदिरा चौक पर भी कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष हिमांशु गाबा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अपनी नेता को श्रद्धांजलि अर्पित कर, इंदिरा ह्रदयेश अमर रहें के नारों के बीच विदाई दी । इसी बीच उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी आदेश में डाक्टर इंदिरा ह्रदयेश को राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार का निर्णय लिया गया । साथ ही डाक्टर इंदिरा ह्रदयेश के सम्मान में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा भी की गई । जिससे प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और राजकीय झंडा आधा झुका हुआ रहेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *