Top Stories:
DELHI

उत्तराखंड की इन महत्वपूर्ण सड़कों को लेकर केंद्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात

Summary

नई दिल्ली- केंद्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से शिष्टाचार मुलाकात करते हुए राज्य की कई महत्वपूर्ण सड़कों के बारे में विचार विमर्श किया। साथ ही ऑल वेदर रोड […]

नई दिल्ली-

केंद्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से शिष्टाचार मुलाकात करते हुए राज्य की कई महत्वपूर्ण सड़कों के बारे में विचार विमर्श किया। साथ ही ऑल वेदर रोड के तेज गति से कार्य पर आभार प्रकट करते हुए हल्द्वानी से कर्णप्रयाग रूट ऑल वेदर रोड में तब्दील करने और बाजपुर से कालाढूंगी मार्ग के नवीनीकरण की मांग की है। केंद्रीय मंत्री को लिखे गए पत्र में अजय भट्ट ने रानीखेत कर्णप्रयाग रुट को ऑल वेदर रोड में शामिल करने की मांग की है।

गुरुवार को केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर मांग की है कि उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चार धाम को जोड़ने के लिए ऑल वेदर रोड की सौगात दी गई थी जिसका निर्माण तेजी से चल रहा है केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने ऋषिकेश से कर्णप्रयाग होते हुए 4 धाम के लिए सड़क निर्माण प्रगति में है । दूसरी तरफ टनकपुर से पिथौरागढ़ भी ऑल वेदर रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन हल्द्वानी से कर्णप्रयाग होते हुए चार धामों के लिए पहले से पैदल मार्ग था और लोग लगभग चार-पांच महीने इस पैदल मार्ग से चार धाम की यात्रा करते थे। तथा इस पैदल मार्ग से कुमाऊँ रीजन पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा नेपाल के लोग चार धाम की यात्रा पर आते थे। अब सभी जगहों से सड़क हल्द्वानी आती है और हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक एक छोटी सड़क बनी हुई है। सभी जगह के लोग अब इसी सड़क से रानीखेत कफ़ड़ा, द्वाराहाट, चौखुटिया पंडुवाखाल गैरसैण से होते हुए कर्णप्रयाग से चार धाम की यात्रा पर जाते हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा है कि हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक ऑल वेदर रोड स्वीकृत होना था। इस संबंध में कई बार उनके द्वारा लिखित में निवेदन किया गया है। जिस पर कार्रवाई होनी है। इसलिए हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक बारहमासी सड़क की स्वीकृति होनी आवश्यक है। ताकि पूरे देश नेपाल व कुमाऊं क्षेत्र से धार्मिक यात्रा बेरोकटोक इस ऑल वेदर रोड से कर्णप्रयाग तक जा सके तथा कर्णप्रयाग पर इसका मिलान चार धाम रोड पर होने पर आसानी से चार धाम की यात्रा हो सकेगी।

वहीं दूसरी तरफ नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र में बाजपुर से कालाढूंगी के बीच बैलपड़ाव से केशोवाला बन्ना खेड़ा प्रभाग में सड़क की स्थिति खराब होने पर उसके नवीनीकरण के लिए पत्र लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *