Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

देवदूत मित्र पुलिस,डीआईजी निलेश आनंद भरणे के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन ने आपदा के दौरान किया बेहतर काम,सीएम धामी ने भी की प्रशंसा

Summary

रुद्रपुर बिन मौसम बरसात आई आसमानी आफत ने उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में कहर बरपा दिया। पहाड़ों पर लगातार हुई बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। तो वहीं रुद्रपुर क्षेत्र के मैदानी इलाकों को भी इस बारिश ने नहीं […]

रुद्रपुर

बिन मौसम बरसात आई आसमानी आफत ने उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में कहर बरपा दिया। पहाड़ों पर लगातार हुई बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। तो वहीं रुद्रपुर क्षेत्र के मैदानी इलाकों को भी इस बारिश ने नहीं बख्शा। रुद्रपुर शहर में तो भारी बरसात ने इस कदर कहर बरपाया कि किसानों की खड़ी फसल तो चौपट हुई ही, साथ में मुख्य बाजार की दुकानों के अंदर गए पानी ने व्यापारियों को भी निराश कर दिया।

जहां नैनीताल में झील का रौद्र रूप भी लोगों ने देखा और पुलिस प्रशासन की टीम के द्वारा बचाव कार्यो को भी लोगों ने देखा तो वहीं रुद्रपुर शहर के भूत बंगला, रामपुरा, जगतपुरा क्षेत्र में तो 10,000 से ज्यादा लोगों का पुलिस प्रशासन की टीम और एनडीआरएफ की टीम के द्वारा रेस्क्यू किया गया। लगातार बारिश होने के साथ जब शहर की गलियों में पानी भरना शुरू हुआ तो कुमाऊं मंडल के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने अपनी सूझबूझ से तुरंत ही पुलिस प्रशासन को अलर्ट कर दिया। साथ ही उन्होंने कई जगह खुद जाकर मोर्चा संभाल लिया और जहां वह खुद नहीं पहुंच पाए वहां दूरभाष के जरिए पल-पल की खबर रखी ।

रुद्रपुर शहर के भूत बंगला और जगतपुरा में देर रात डीआईजी नीलेश आनंद भरणे के निर्देश पर किए गए रेस्क्यू में करीब 2000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। साथ ही जनपद नैनीताल में पुलिस ने अवरूद्ध मार्गों को खोलने का काम दृढता के साथ किया। लोगों को सुरक्षित रखना, अस्त-व्यस्त जनजीवन को वापस व्यवस्थित करना और साथ ही लोगों के खान-पान की व्यवस्था को करना यह सारा काम कुमाऊँ मंडल के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे के निर्देशन में पुलिस टीम ने पूरी तत्परता के साथ किया।


कल रुद्रपुर शहर पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इस आपदा के दौरान किए गए बचाव कार्यों को लेकर पुलिस प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पूरे मंडल में पुलिस प्रशासन द्वारा बेहतर काम किया गया। रुद्रपुर शहर में इस तरह की आपदा बहुत सारे लोगों ने पहली बार देखी थी लेकिन कुमाऊं मंडल के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे पहले भी जनपद उधम सिंह नगर के एसएसपी रह चुके हैं।

जिससे इस शहर की एक एक गली के विषय में उन्हें बेहतर जानकारी है। न्यूज इन 24 से बात करते हुए कुमाऊं मंडल के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि पूरे मंडल में अब स्थिति काबू में है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन लगातार मुस्तैदी के साथ अभी भी फील्ड में काम करने में जुटी हुई है। और लोगों के रखरखाव और उन को व्यवस्थित करने में भी पुलिस प्रशासन अपनी भूमिका लगातार निभाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *