KICHA UTTRAKHAND

करनाल की इस नई गन्ना प्रजाति से होगा किसानों की आय में इजाफा: राजेश शुक्ला

Summary

किच्छा। चीनी मिल परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में नई प्रजाति (15023) के गन्ना बीज क्षेत्र के किसानों को क्षेत्रिय विधायक राजेश शुक्ला ने अधिशासी निदेशक चीनी मिल रुचि मोहन रयाल के साथ वितरित किया। आयोजित कार्यक्रम में विधायक राजेश […]

किच्छा। चीनी मिल परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में नई प्रजाति (15023) के गन्ना बीज क्षेत्र के किसानों को क्षेत्रिय विधायक राजेश शुक्ला ने अधिशासी निदेशक चीनी मिल रुचि मोहन रयाल के साथ वितरित किया।

आयोजित कार्यक्रम में विधायक राजेश शुक्ला ने बताया कि सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के क्षेत्र में लगातार प्रयासरत है जिस क्रम में किच्छा में गन्ना किसानों को अच्छी रिकवरी देने के लिए करनाल से नई प्रजाति (15023) कि गन्ना बीज मंगा कर निशुल्क गन्ना किसानों को वितरित कर रही है, आज क्षेत्र के वरिष्ठ किसान ठाकुर प्रताप सिंह निवासी नजीमाबाद एवं जितेंद्र सिंह निवासी अंजनिया समेत किसानों को निशुल्क 15023 के गन्ना बीज दिया गया है।

क्षेत्र के अन्य किसानों को भी मांग के अनुसार निशुल्क नई प्रजाति की गन्ना बीज उपलब्ध कराई जाएगी। विधायक शुक्ला ने कहा कि सरकार का मकसद है कि किसानों को उनके पैदावार की अच्छी कीमत मिले, गन्ना किसानों को अच्छी रिकवरी मिले इसके लिए लगातार सरकार प्रयासरत है और नई-नई योजनाओं से किसानों को लाभान्वित कर रही है।

इस दौरान गन्ना प्रबंधक ऋषि पाल सिंह, राजेश प्रताप सिंह, कुंदन लाल खुराना, महेंद्र पाल, देवेंद्र शर्मा, विवेक राय, गोल्डी गोराया, राकेश गुप्ता, हरविंदर सिंह चुग, शुभाशीष बिष्ट, अभिषेक सक्सेना, महेंद्र कुमार समेत दर्जनों किसान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *