Top Stories:

कोविड की दूसरी लहर से मुक्ति नहीं मिली..इस राज्य में कोविड की तीसरी लहर को लेकर टास्क फोर्स ने जताई चिंता..

Summary

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में भयानक तबाही मचाई है। न केवल नए कोरोना मामलों ने बल्कि मौत के आँकड़ों ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त किए। अब कुछ दिनों से दूसरी लहर के थमने के संकेत मिल रहे थे […]

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में भयानक तबाही मचाई है। न केवल नए कोरोना मामलों ने बल्कि मौत के आँकड़ों ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त किए। अब कुछ दिनों से दूसरी लहर के थमने के संकेत मिल रहे थे लेकिन अब तीसरी लहर की चेतावनी डरा रही है। महाराष्ट्र में कोरोना चुनौती को लेकर बनाई गई टास्क फोर्स ने एक मीटिंग में ख़ुलासा किया है कि तीसरी लहर दो से चार हफ़्ते में राज्य में दस्तक दे सकती है। दरअसल महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में टास्क फ़ोर्स ने चेतावनी दी है कि दो से चार हफ़्ते में थर्ड वेव आ सकती है और इसका असर 10 फ़ीसदी बच्चों पर पड़ सकता है।


इसी मीटिंग में ये भी चिन्ता जताई गई है कि तीसरी लहर में कोविड मामलों की संख्या दूसरी लहर के मुकाबले दोगुना हो सकती है। महाराष्ट्र में एक्टिव मामलों की संख्या 10 लाख तक भी पहुंच सकती है। दरअसल डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस सामने आने के बाद अब महाराष्ट्र में संभावित तीसरी लहर की तैयारियों पर मंथन और तैयारियाँ शुरू हो गई हैं। टास्क फ़ोर्स ने सरकार को चेताया है कि कोविड जंग की जरूरी गाइडलाइन का पालन कड़ाई से करते रहना होगा अन्यथा तीसरी लहर में हालात ब्रिटेन जैसे हो सकते हैं। डेल्टा प्लस वैरिएंट राज्य में तीसरी लहर ला सकता है। टास्क फोर्स ने चेतावनी दी है कि मास्क न पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो हालात भयावह होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *