KICHA UTTRAKHAND

कृष्ण और सुदामा की मित्रता को मुख्यमंत्री ने किया चरितार्थ..राजेश शुक्ला, किच्छा विधानसभा में मुख्यमंत्री ने किया हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण

Summary

किच्छा सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किच्छा विधायक राजेश शुक्ला के जन्मोत्सव पर किच्छा के इन्दिरा गांधी खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में किच्छा विधानसभा में 8 करोड़ 50 लाख की योजनाओं का लोकार्पण एवं 96 करोड़ 42 […]

किच्छा

सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किच्छा विधायक राजेश शुक्ला के जन्मोत्सव पर किच्छा के इन्दिरा गांधी खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में किच्छा विधानसभा में 8 करोड़ 50 लाख की योजनाओं का लोकार्पण एवं 96 करोड़ 42 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होने विधानसभा क्षेत्र किच्छा के अन्तर्गत निम्न घोषणाएं की खुरपिया फार्म में एक हजार एकड़ भूमि सिडकुल को दी गयी है, जिसमे सरकार द्वारा अमृतसर, कलकत्ता इन्डस्ट्रियल काॅरिडोर प्रस्तावित किया गया है जिसमे शीघ्र उद्योगों की स्थापना की जायेगी।

किच्छा के प्रयाग फार्म प्रवेश द्वार में 13 एकड़ प्रस्तावित भूमि में भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पंत जी की विशाल प्रतिमा व पार्क के निर्माण हेतु जो भी धानराशि, भूमि की आवश्कता होगी उसे सरकार द्वारा दी जायेगी। किच्छा में राजकीय हाईस्कूल का उच्चीकरण कर राजकीय इण्टर कालेज बनाया जायेगा तथा नया भवन खुरपिया में प्रस्तावित है उसे जीजीआईसी को दिया जायेगा, किच्छा के स्वास्थ्य केन्द्र को सुदृणीकरण किया जायेगा व केन्द्रीय विद्यालय का शीघ्र निर्माण किया जायेगा, किच्छा में इण्टर नेशनल एयरपोर्ट का एक हजार भूमि में निर्माण कार्य शीघ्र किया जायेगा, किच्छा में 10 किमी0 विभिन्न सड़को का सीसी निर्माण किया जायेगा। किच्छा विधानसभा क्षेत्र के धौरा डाम की समस्याओं को शीघ्र निस्तारण किया जायेगा, समुदायिक गतिविधियों के लिये वृद्धा आश्रम, गौशाला हेतु पांच एकड़ भूमि दी जायेगी। मा0 मुख्यमंत्री जी ने क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला जी के जन्म दिवस पर बधाई व शुभकामनाएं दी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जो मुझे मुख्य सेवक का दायित्व दिया है उसके बाद हमारी सरकार लगातार ही जनहित के फैसले ले रही है। उन्होंने कहा हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देने पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा विभिन्न विभागों में रिक्त चल रहे 24000 पदों पर भर्ती एवं युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए युवाओं हेतु प्रत्येक जिले में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत ऋण वितरित किए जा रहे है। उन्होंने कहा लंबे समय से चली आ रही आशा कार्यकत्रियों की मांग को पूरा करते हुए उनके मानदेय के अन्तर्गत ₹1000 और प्रोत्साहन राशि के रूप में ₹500 बढ़ा दिये हैं। उन्होंने कहा मलिन बस्तियों को मालिकाना हक मिले इस पर सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा हमारी सरकार ने गांव के विकास में अहम योगदान निभाने वाले ग्राम प्रधानों का मानदेय ₹ 3500 तक बढ़ाया है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत गौरवशाली, शक्तिशाली, आत्मनिर्भर एवं विश्व गुरु के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड जैसे युवा राज्य को आने वाले समय में शिक्षा ,स्वास्थ्य , पर्यटन , व्यापार , उद्योग जैसे तमाम क्षेत्रों में हिंदुस्तान का नम्बर वन राज्य बनाएंगे। उन्होंने कहा हमारी सरकार समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचे इस पर निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहां राज्य का विकास मेरी अकेली यात्रा नहीं अपितु सामूहिक यात्रा है जिसमें सभी की सहभागिता जरूरी है। उन्होने कहा कि मेरे कार्यकाल के 103 दिन पूर्ण होने तक 320 से अधिक फैसले लिये है। उन्होने कहा कि सरकार एक एक पल आम जनता के हित के लिये कार्य कर रही है व आम जनता के लिये सरकार के द्वार हर वक्त खुले है।

मुख्यमंत्री के आगमन से गदगद किच्छा विधायक राजेश शुक्ला कुछ देर के लिए तो भावुक हो गए। उन्होंने मंच से मुख्यमंत्री के लिए कहा कि आज कृष्ण और सुदामा की मित्रता को मुख्यमंत्री ने चरितार्थ कर दिया है। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधायक राजेश शुक्ला के काफी करीबी माने जाते हैं । लेकिन आज उनके जन्मदिवस पर हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण कर किच्छा वासियों को जो सौगात दी। उससे उनकी मित्रता और मुख्यमंत्री की दरियादिल की चर्चा हर ओर होने लगी।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा, सहकारिता एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जनपद प्रभारी मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद, विधायक राजेश शुक्ला, विधायक सौरभ बहुगुणा, मेयर रामपाल सिंह, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, अध्यक्ष मंडी समिति कमलेन्द्र सेमवाल, ब्लाक प्रमुख ममता जल्होत्रा, सांसद प्रतिनिधि विपिन जल्होत्रा, उपाध्यक्ष किसान आयोग राजपाल सिंह, कुमांऊ कमीश्नर श्री सुशील कुमार, डीआईजी निलेश आनंद भरणे, जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू, एसएसपी दलीप सिंह कुवंर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, जनप्रतिनिधि एवं अन्य लोग मौजूद रहे।
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *