Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

मेयर के साथ नगर आयुक्त ने कई वार्डों में स्ट्रीट लाइटों का किया औचक निरीक्षण, पब्लिक सेफ्टी और महिला सुरक्षा के लिए स्ट्रीट लाइटों का जलना जरूरी

Summary

रुद्रपुर शहर में स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था को देखने के लिए देर रात नगर निगम रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह और नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने कई वादों का औचक निरीक्षण कर दिया रात के करीब 9:00 बजे नगर निगम […]

रुद्रपुर शहर में स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था को देखने के लिए देर रात नगर निगम रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह और नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने कई वादों का औचक निरीक्षण कर दिया रात के करीब 9:00 बजे नगर निगम रूद्रपुर मेयर रामपाल सिंह एवं नगर आयुक्त विशाल मिश्रा के द्वारा नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 35 इंदिरा कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था का निरीक्षण किया ।

दरअसल जनहित के मुद्दों को लेकर रूद्रपुर नगर निगम के मेयर रामपाल सिंह और नगर आयुक्त विशाल मिश्रा कई बार खुद ही निरीक्षण करने के लिए निकलते हैं । स्ट्रीट लाइटों के निरीक्षण का बड़ा कारण यह था कि कितनी स्ट्रीट लाइटें खराब है और कितनी सीट लाइटें सही है इसकी जानकारी खुद नगर आयुक्त निरीक्षण करके लेना चाहते थे।

मीडिया से बात करते हुए नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने बताया कि उक्त वार्ड में 156 स्ट्रीट लाइट लगाई गई है कुल दो स्ट्रीट लाइट के बारे में मांग की गई है । स्ट्रीट लाइट के निरीक्षण के दौरान वहां के पार्षद द्वारा वार्ड की साफ सफाई का जायजा भी लिया गया एवं भ्रमण के दौरान रेहड़ी पटरी वालों को साफ सफाई से रखने के निर्देश भी दिए गए । नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने यह भी बताया कि अतिक्रमण का भी चिन्हीकरण किया गया है और अतिक्रमण हटाए जाने के बारे में निर्देश भी दिए गए।

दरअसल नगर निगम रूद्रपुर द्वारा अनूठी पहल प्रस्तुत की जा रही है । ऐसे वार्ड जिसमें 90% से अधिक स्ट्रीट लाइट लगी हुई है और सही तरीके से कार्य कर रही हैं, उनको रोशन वार्ड बनाया जाए।

स्ट्रीट लाइट की महत्ता के बारे में नगर आयुक्त ने कहा कि यह पब्लिक सेफ्टी एवं महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है नगर निगम इस को प्राथमिकता से अनुपालन करा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *