Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

हर संकट में समाज सेवा में आगे आया SEWS PANTNAGAR, पूरी टीम ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में किया भोजन वितरण

Summary

रुद्रपुर उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कहर बनकर प्रति बारिश अब थम जरूर गई है। लेकिन आपदा के निशान मिटने में अभी समय लगेगा। तराई का मुख्यालय कहा जाने वाला रुद्रपुर भी इससे अछूता नहीं रहा । न जाने कितने […]

रुद्रपुर

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कहर बनकर प्रति बारिश अब थम जरूर गई है। लेकिन आपदा के निशान मिटने में अभी समय लगेगा। तराई का मुख्यालय कहा जाने वाला रुद्रपुर भी इससे अछूता नहीं रहा । न जाने कितने परिवारों ने अपने आशियानों को खो दिया, तो ना जाने कितने लोगों ने अपनी आजीविका के साधन को अपनी ही आंखों के सामने उजड़ते देखा ।

अब बड़ा संकट है इन आपदा प्रभावित परिवारों की भूख को शांत करने का। इसको लेकर प्रशासन और समाज सेवी संस्थाएं लोगों को राहत देने का काम कर रही है।

इसी क्रम में पंतनगर में स्थित सिडकुल की कुछ इंडस्ट्रीज के अधिकारी भी लोगों को भोजन वितरण कर आपदा प्रभावित परिवारों के पोषण में उनकी सहायता कर रहे हैं।

सिडकुल इंटरप्रिन्योर वेलफेयर सोसाइटी पंतनगर के पदाधिकारी पुलिस प्रशासन के साथ आपदा प्रभावित स्थानों पर पहुंचकर उन्हें खाने के पैकेट वितरित करवा रहे हैं ।रुद्रपुर की जगतपुरा कॉलोनी, भूत बंगला, बगवाड़ा क्षेत्र, ट्रांजिट कैंप, मुखर्जी नगर जैसे क्षेत्रों में आपदा प्रभावित परिवारों की संख्या काफी ज्यादा है। पुलिस के पास इन जगहों का डाटा उपलब्ध है, इसलिए पुलिस प्रशासन की मदद से एसईडब्ल्यूएस संस्था से जुड़े लोग पुलिस को साथ लेकर इन स्थानों पर भोजन वितरण करने जा रहे हैं।

Newsin24 से बात करते हुए सिडकुल एंटरप्रेन्योर एंड वेलफेयर सोसाइटी पंतनगर के संरक्षक अजय तिवारी ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में इस शहर में इतनी बड़ी त्रासदी नहीं देखी है। उन्होंने कहा कि बारिश नॉर्मल तरीके से हो रही थी लेकिन एकाएक नदियों में उफान आ गया और इतने सारे लोगों को पुलिस प्रशासन के द्वारा रेस्क्यू करना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में सिडकुल परिवार आम लोगों के साथ है।

साथ ही टीम में शामिल एसईडब्ल्यूएस पंतनगर के अध्यक्ष मनोज त्यागी ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर कई स्थानों पर भोजन वितरण करवा दिया है और भोजन वितरण की यह प्रक्रिया उनकी टीम के द्वारा तब तक लगातार जारी रहेगी जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते।

भोजन वितरण कार्यक्रम के दौरान इंडोरेंस कंपनी के प्रमुख श्री कर सिन्हा ने कहा कि प्रशासन और समाज सेवी संस्थाएं लोगों के लिए काफी काम कर रहे हैं। अभी सबसे पहले लोगों को भोजन वितरण कर प्रमुख उद्देश्य उनके परिवार का पोषण करना है। इसके बाद शासन के निर्देश पर प्रशासन इन परिवारों के पुनर्वास की व्यवस्था भी करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि एसईडब्ल्यूएस कोविड-19 में भी समाज सेवा में प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर काम कर रहा था और आज भी उन्हें अपनी टीम के द्वारा किए जा रहे कार्यों पर गर्व है। भोजन वितरण कार्यक्रम में एसईडब्ल्यूएस टीम के साथ वैराक कंपनी के प्रमुख गजेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *