Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

कोविड काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए प्रधानमंत्री की घोषणा महत्वपूर्ण..विपिन जल्होत्रा (सांसद प्रतिनिधि)

Summary

रुद्रपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए की गई राहत घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद प्रतिनिधि विपिन जल्होत्रा ने प्रधानमंत्री मोदी के इस निर्णय को ऐतिहासिक बताया। दरअसल […]

रुद्रपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए की गई राहत घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद प्रतिनिधि विपिन जल्होत्रा ने प्रधानमंत्री मोदी के इस निर्णय को ऐतिहासिक बताया। दरअसल पीएमओ कार्यालय के द्वारा 2 दिन पहले ही यह सूचना दी गई थी कि कोविड-19 के संक्रमण से जिन बच्चों ने अपने माता पिता को खो दिया है, उन अनाथ बच्चों का प्रधानमंत्री केयर्स फंड से पालन पोषण किया जाएगा । इस योजना के तहत मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, बीमा ,उच्च शिक्षा और एक निश्चित उम्र पर कारोबार के लिए दस लाख रुपये के फंड की व्यवस्था भी की जाएगी।

निश्चित तौर पर कोरोनावायरस की त्रासदी में ना जाने कितने बच्चों ने अपने माता पिता को खो दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के इस निर्णय के बाद बीजेपी नेता और कार्यकर्ता इस निर्णय को वर्तमान परिदृश्य में बहुत ही महत्वपूर्ण बता रहे हैं । सांसद प्रतिनिधि विपन जल्होत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सात वर्ष कार्यकाल ऐतिहासिक रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन 7 वर्षों के कार्यकाल के दौरान भारत देश का डंका पूरी दुनिया में बजा। पूरे देश में विकास परक कार्यों को और ऐतिहासिक विषयों को अमली जामा पहनाया गया । जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही सम्भव था। सांसद प्रतिनिधि विपिन जल्होत्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर उन्होंने सेवा ही संगठन कार्यक्रम के आधार पर अपने क्षेत्र में सैकड़ों जरूरतमंदों को राशन किट, मास्क, सैनिटाइजर आदि का वितरण किया । उन्होंने कहा कि देश ने कोविड महामारी के दौर में बहुत कुछ खोया है । लेकिन वह उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह देश एक बार फिर से ऊंचाइयों को छुएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *