Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी अजय तिवारी ने थामा आपदा प्रभावित परिवारों का हाथ,कहा हर परिस्थिति में करता रहूँगा जनसेवा

Summary

रुद्रपुर उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कहर बनकर प्रति बारिश अब थम जरूर गई है। लेकिन आपदा के निशान मिटने में अभी समय लगेगा। तराई का मुख्यालय कहा जाने वाला रुद्रपुर भी इससे अछूता नहीं रहा । न जाने कितने […]

रुद्रपुर

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कहर बनकर प्रति बारिश अब थम जरूर गई है। लेकिन आपदा के निशान मिटने में अभी समय लगेगा। तराई का मुख्यालय कहा जाने वाला रुद्रपुर भी इससे अछूता नहीं रहा । न जाने कितने परिवारों ने अपने आशियानों को खो दिया, तो ना जाने कितने लोगों ने अपनी आजीविका के साधन को अपनी ही आंखों के सामने उजड़ते देखा ।

अब बड़ा संकट है इन आपदा प्रभावित परिवारों की भूख को शांत करने का। इसको लेकर प्रशासन और समाज सेवी लोगों को राहत देने का काम कर रहे हैं ।

किच्छा क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी अजय तिवारी ने प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के साथ आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। आपदा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान समाजसेवी अजय तिवारी ने प्रभारी मंत्री को आपदा से हुए नुकसान के विषय में भी पूरी जानकारी दी। उन्होंने प्रभारी मंत्री को बताया कि लोगों के सिर्फ आशियाने बर्बाद ही नहीं हुए बल्कि उनके तो सपने ही खत्म हो गए।

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में प्रभारी मंत्री के साथ निरीक्षण के बाद समाजसेवी अजय तिवारी ने अपनी टीम के साथ प्रभावित परिवारों को भोजन वितरण का कार्य शुरू करवाया।

अजय तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा की तराई में ऐसी आपदा उन्होंने इससे पहले कभी नहीं देखी थी। उन्होंने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी धामी ने जिस तत्परता के साथ आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और साथ ही आपदा प्रभावित परिवारों के साथ खड़े नजर आए, यह बहुत बड़ी बात है।

वरिष्ठ समाजसेवी अजय तिवारी अपनी समाज सेवा के लिए पूरे प्रदेश में जाने जाते हैं। कभी ब्लड डोनेशन कैंप लगाकर तो कभी युवाओं के साथ कदम मिलाकर उनमें उत्साहवर्धन करते रहते हैं।

न्यूज़ इन 24 से बात करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी अजय तिवारी ने कहा कि अभी शुरुआती दौर में आपदा प्रभावित परिवारों के लिए 5000 पैकेट भोजन उनकी टीम द्वारा प्रशासन के साथ वितरित किया गया है उन्होंने कहा कि जिन जिन क्षेत्रों में भोजन की समस्या देखी जाएगी।

वहां क्रमिक तरीके से भोजन वितरण का कार्य जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने आपदा प्रभावित परिवारों को राहत देने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को भी धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *