Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

कोविड काल में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों की मदद् के लिए आगे आए समाजसेवी संदीप चीमा…सभी से किया निवेदन..

Summary

रुद्रपुर कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में न जाने कितने लोग काल के गाल में समा गए । कई परिवार के बच्चे तो माता पिता का साया छिनने के बाद अनाथ हो गए । ऐसी विषम परिस्थितियों में […]

रुद्रपुर

कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में न जाने कितने लोग काल के गाल में समा गए । कई परिवार के बच्चे तो माता पिता का साया छिनने के बाद अनाथ हो गए । ऐसी विषम परिस्थितियों में रुद्रपुर के समाजसेवियों ने ऐसे परिवारों के बच्चों को राहत देने की ठान ली । ऐसे ही समाजसेवियों में नाम आता है कांग्रेस के नेता संदीप चीमा का । संदीप चीमा ऐसी शख्सियत हैं जो राजनीतिक भावना से ऊपर उठकर लोगों की सेवा कर रहे हैं । दिन हो, रात हो ..संदीप चीमा अपनी टीम के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए ग्रामीण इलाकों में सैनेटाइजिंग का काम करते हैं । तो उनकी एक टीम असहाय, गरीब लोगों को राशन और खाना उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहती है । समाजसेवी संदीप चीमा और व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा ने रुद्रपुर स्थित आदर्श कॉलोनी में जैन मंदिर के पास एक परिवार (जिसमें दो बेटियां और एक बेटा) के बच्चों से भेंट की । दरअसल इस परिवार के बच्चों के ऊपर से माता पिता का साया छिन चुका है । कुछ समय पहले ही माता जी की कैंसर से मृत्यु हो गई थी और अब उनके पिता जी की करोना से मृत्यु हो गई। संदीप चीमा ने व्यापार मंडल के संयुक्त प्रयासों से 5100 रुपये की आर्थिक मदद की । और दो राशन किट बच्चों को सौंपी । साथ ही संदीप चीमा ने कहा कि आगे भी इन बच्चों की पढ़ाई और अन्य खर्चे की व्यवस्था की जाएगी ।

इसके साथ ही संदीप चीमा ने दुर्गापुर गांव के भी एक परिवार के बच्चों की इसी तरह से मदद् की । दरअसल इस परिवार को चलाने वाले ग्रंथी जगजीत सिंह की कोरोना से मृत्यु हो गई है । माँ मानसिक रूप से कमजोर हैं और चार बच्चों की जिम्मेदारी है । संदीप चीमा ने उनको भी विश्वास दिलाया और कहा कि वो ऐसे असहाय परिवारों के साथ हमेशा खड़े रहेंगे । और उन्होंने सभी क्षेत्र वासियों से निवेदन किया कि इस दुख की घड़ी में ऐसे परिवारों की मदद के लिए आगे आएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *