LUCKNOW UTTARPRADESH

पढिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार के चार साल में कितने अपराधियों के हुए एनकाउन्टर

Summary

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ अपनी बेबाक कार्य शैली को लेकर शुरुआत से ही सुर्खियों में रहे हैं । योगी आदित्य नाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उत्तर प्रदेश के अपराधियों को दो टूक […]

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ अपनी बेबाक कार्य शैली को लेकर शुरुआत से ही सुर्खियों में रहे हैं । योगी आदित्य नाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उत्तर प्रदेश के अपराधियों को दो टूक चेतावनी दी थी । उन्होंने कहा था कि अपराधी या तो प्रदेश छोड़ दें या अपराध छोड़ दें नहीं तो उत्तर प्रदेश पुलिस उन्हें नहीं छोड़ेगी। हुआ भी यही योगी आदित्य नाथ के सत्ता सम्हालते ही अपराधियों के ताबड़तोड़ एनकाउन्टर हुए ।

योगी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में अपराधियों पर हुई कार्रवाई का आंकड़ा जारी किया है । जिसमें यह पता चला कि पिछले 4 सालों में 135 बदमाशों का एनकाउंटर किया गया है । या कहें कि यूपी में पुलिस मुठभेड़ में 135 अपराधी मारे गए । जिसमें साल 2017 में 28, साल 2018 में 41,साल 2019 में 34, साल 2020 में 26 अपराधियों को उत्तर प्रदेश पुलिस ने ढेर कर दिया ।

यहां तक कि इस नए साल 2021 में भी अब तक 6 अपराधियों का एनकाउंटर किया जा चुका है । जिसमें प्रदेश के मेरठ जनपद में सबसे ज्यादा पुलिस मुठभेड़ हुई है । दूसरे जनपदों में आजमगढ़, मुजफ्फरनगर,सहारनपुर, अलीगढ़ में भी जमकर एनकाउंटर हुए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *