Top Stories:
DELHI

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की चर्चाओं के बीच पुष्कर सिंह धामी बुलाए गए दिल्ली, साथ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी पहुंचे

Summary

दिल्ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं तेज हैं। सबके जहन में बस एक ही सवाल है कि आखिर उत्तराखंड का मुख्यमंत्री कौन बनेगा। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली […]

दिल्ली

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं तेज हैं। सबके जहन में बस एक ही सवाल है कि आखिर उत्तराखंड का मुख्यमंत्री कौन बनेगा। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुला लिया गया।

दरअसल राष्ट्रीय राजधानी में इस मुद्दे को लेकर पार्टी हाईकमान की एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ बीजेपी महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे। दरअसल अभी हाल ही में हुए उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा विधानसभा से हार का सामना करना पड़ा। अब इसके बाद क्या भारतीय जनता पार्टी उन्हें एक बार फिर से मौका देगी। इसको लेकर उत्तराखंड में कई सवाल गूंज रहे हैं ।

हालांकि बीजेपी के राज्य मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लगभग 6-7 विधायक पुष्कर सिंह धामी के लिए अपनी सीट खाली करने के लिए आगे आए हैं। ताकि पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़कर मुख्यमंत्री बने रहे । और इसी बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया गया। जहां दोनों नेता बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व कर्ताओं से मुलाकात करेंगे। चर्चा है, कि नई सरकार के गठन और मंत्रिमंडल को लेकर दोनों नेताओं से चर्चा की जाएगी। इसके अलावा खबर यह भी है कि नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को एक भव्य कार्यक्रम के तौर पर भारतीय जनता पार्टी करना चाहती है । लेकिन इन सबके बीच बड़ा मुद्दा यह है कि उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर शीर्ष नेताओं में बैठक का दौर भी जारी है। और बीजेपी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उत्तराखंड का पर्यवेक्षक भी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *