Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

यहाँ है चालीस हजार की जनसंख्या पर एक राशन डिपो..समाजसेवी चुघ ने प्रतिनिधिमंडल के साथ खाद्य आपूर्ति मंत्री से की मुलाकात

Summary

रुद्रपुर भाजपा चुनाव संचालन समिति के प्रदेश सह संयोजक भारत भूषण चुघ की अगुवाई में ट्रांजिट कैंप क्षेत्र के भाजपा पार्षदों का एक शिष्टमंडल आज प्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री बंशीधर भगत से उनके हल्द्वानी स्थित आवास में मिला। उन्हें […]

रुद्रपुर

भाजपा चुनाव संचालन समिति के प्रदेश सह संयोजक भारत भूषण चुघ की अगुवाई में ट्रांजिट कैंप क्षेत्र के भाजपा पार्षदों का एक शिष्टमंडल आज प्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री बंशीधर भगत से उनके हल्द्वानी स्थित आवास में मिला। उन्हें ज्ञापन सौंपकर ट्रांजिट कैंप मैं करीब 40,000 की जनसंख्या के लिए मात्र एक राशन डिपो होने से लोगों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया और जनहित में राशन डिपो की संख्या बढ़ाने का आग्रह किया।शिष्टमंडल से वार्ता करने के पश्चात काबीना मंत्री श्री भगत ने जनपद उधम सिंह नगर के डीएसओ को ट्रांजिट कैम्प में नये राशन डिपो खोलने के लिए प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिए। समाजसेवी चुघ ने कबीना मंत्री श्री भगत को बताया कि ट्रांजिट कैंप के लगभग 7 वार्डों के लिए पिछले लगभग 10 वर्षों से मात्र एक राशन डिपो होने के कारण क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना था कि सिडकुल की स्थापना के पश्चात बाहर अन्य राज्यों से भी हजारों लोग ट्रांजिट कैंप में किराएदार के रूप में रहकर फैक्ट्रियों में काम कर रहे हैं। जिनमें अधिकांश लोगों द्वारा यहां राशन कार्ड भी बनाए गए हैं। आज ट्रांजिट कैंप के सात वार्डों में रहने वालों की जनसंख्या लगभग 40,000 तक पहुंच चुकी है। जिनके लिए मात्र एक राशन डिपो ही है ऐसी परिस्थितियों में कई बार लोगों को तीन-चार दिन तक लाइन में खड़े होने के बाद भी राशन नहीं मिल पाता। कई लोग फैक्ट्रियों से छुट्टी लेकर लाइन में लगते हैं वही सैकड़ों की संख्या में महिलाएं घर का कामकाज छोड़कर लंबी लाइनों में कई घंटों तक खड़ी रहती हैं। इस दौरान सर्दी, गर्मी व बरसात से भी लोगों को जूझना पड़ता है। फैक्ट्रियों में कार्यरत श्रमिकों को राशन प्राप्त करने के लिए कई छुट्टियां भी लेनी पड़ जाती हैं।

समाजसेवी चुघ ने कबीना मंत्री श्री भगत से आग्रह किया की ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड के लिए जनसंख्या को देखते हुए राशन डिपो खोला जाना आवश्यक हो गया है ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। श्री भगत ने शिष्टमंडल से वार्ता के पश्चात परिस्थितियों को देखते हुए जिला खाद्य पूर्ति अधिकारी को ट्रांजिट कैंप में नए राशन डिपो खोलने के लिए प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिये। साथ ही शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि वह इस संदर्भ में मुख्यमंत्री व प्रशासनिक अधिकारियों से भी स्वयं वार्ता करेंगे। क्षेत्रवासियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। डीएसओ को नये राशन डिपो खोलने के लिए निर्देशित करने पर श्री चुघ के साथ शिष्टमंडल ने श्री भगत का आभार व्यक्त किया। शिष्टमंडल में पार्षद बबलू सागर, किरन लता राठौर, विधान राय, शिवकुमार आदि शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *