Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

अब रुद्रपुर सिडकुल की फैक्ट्री में मिला सिंगल यूज़ पॉलीथिन का बड़ा जखीरा, मौके पर नगर आयुक्त, एसडीएम, सिडकुल आरएम रहे मौजूद

Summary

रुद्रपुर सितारगंज सिंगल यूज प्लास्टिक फैक्ट्री में प्रशासन की छापेमारी के बाद खबर रुद्रपुर से है। रुद्रपुर शहर स्थित सिडकुल की एक फैक्ट्री में सीडीओ/नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, एसडीएम प्रत्यूष सिंह और सिडकुल के रीजनल मैनेजर मनीष बिष्ट के साथ […]

रुद्रपुर

सितारगंज सिंगल यूज प्लास्टिक फैक्ट्री में प्रशासन की छापेमारी के बाद खबर रुद्रपुर से है। रुद्रपुर शहर स्थित सिडकुल की एक फैक्ट्री में सीडीओ/नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, एसडीएम प्रत्यूष सिंह और सिडकुल के रीजनल मैनेजर मनीष बिष्ट के साथ नगर निगम की टीम ने संयुक्त छापेमारी की। जहां से भारी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक की थैलियां बरामद की गई । फैक्ट्री में पारदर्शी पॉलिथीन थैलियों के अलावा रंगीन थैलियों की बड़ी बरामदगी की गई।

दरअसल पिछले लंबे समय से सीडीओ विशाल मिश्रा और एसडीएम रुद्रपुर प्रत्यूष सिंह की नजर सिडकुल में चोरी-छिपे सिंगल यूज प्लास्टिक पॉलीथिन का निर्माण कर रही कंपनियों पर है। अभी कुछ दिन पहले भी एसडीएम प्रत्यूष सिंह और आर एम सिडकुल मनीष बिष्ट की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर एक प्लास्टिक पॉलिथीन बनाने वाली कंपनी को सील किया था।

माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के बाद जिला प्रशासन प्लास्टिक मुक्त प्रदेश की कड़ी में पूरी तरह तत्पर हो चुका है और शायद यही कारण है कि जिलाधिकारी जनपद के सभी एसडीएम को लगातार निर्देश दे रहे हैं कि प्लास्टिक बनाने वाली कंपनियां और उनका प्रयोग करने वाले विक्रेताओं पर प्रशासन बड़ी कार्रवाई करें। जिसमें प्रशासन को सफलता भी मिलती हुई दिखाई दे रही है। पिछले कुछ महीनों में जिला प्रशासन द्वारा जनपद में कई सिंगल यूज़ प्लास्टिक का निर्माण करने वाली फैक्ट्रियां सील की गई हैं।

विशाल मिश्रा सीडीओ/ नगर आयुक्त

मीडिया से बात करते हुए नगर आयुक्त/ सीडीओ विशाल मिश्रा ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह बैन कर दिया गया है। इसके बावजूद भी कुछ लोग चोरी-छिपे इनका उत्पाद करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के आदेश अनुसार यदि कहीं भी सिंगल यूज़ प्लास्टिक का निर्माण करती हुई फैक्ट्री मिलेगी तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

प्रत्यूष सिंह एसडीएम रुद्रपुर

तो वही रुद्रपुर एसडीएम प्रत्यूष सिंह ने आम जनता से अपील की कि प्रशासन की इस मुहिम में लोग उनका साथ दें और कोशिश करें कि सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग वह सब खुद भी बंद करें। और यदि कहीं बड़ी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक पॉलीथिन को इकट्ठा किया गया है, तो वह इसकी सूचना भी जिला प्रशासन को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *