Top Stories:
KICHA UTTRAKHAND

कोविड काल में हुआ नए साइबर क्राइम का जन्म.जागरूकता से होगा बचाव..डा.अमित श्रीवास्तव ने दी पूरी जानकारी..पढिए पूरी खबर

Summary

किच्छा… देश में कोरोना संक्रमण के दौर में साइबर अपराध ने नये रूप में जन्म ले लिया है, जिससे बचने के लिए आई0एस0डी0 संस्था अध्यक्ष डा0 अमित श्रीवास्तव क्षेत्र के लोगों से जागरुक रहने का आव्हान किया है। उनके द्वारा […]

किच्छा…
देश में कोरोना संक्रमण के दौर में साइबर अपराध ने नये रूप में जन्म ले लिया है, जिससे बचने के लिए आई0एस0डी0 संस्था अध्यक्ष डा0 अमित श्रीवास्तव क्षेत्र के लोगों से जागरुक रहने का आव्हान किया है। उनके द्वारा जारी बयान में उन्होंने बताया कि आपदा को अवसर बनाने वाले समाज के दरिंदे किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं, अभी तक बैंक से सम्बन्धित साईबर अपराधी सुनने में आते थे लेकिन देश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ऐसे अपराधियो के लिए अवसर पर बन कर उभकर कर आया। अपराधियो द्वारा कोविड टीके के नाम पर लोगों को ठगने तथा बच्चा गोद लेने की झूठी पोस्ट डालकर लोगों को अपने जाल में फसाने की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आते ही अपराधियो द्वारा हर स्तर पर अवसर तलाशने का मामला प्रकाश मे आया है। उन्होंने जारी बयान में क्षेत्र के लोगों से ऐसे अपराधियो के खिलाफ मामला प्रकाश में आते ही सम्बन्धि थाना क्षेत्र में शिकायत करने के साथ-साथ ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज उठाने का आव्हान किया।

डा0 श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चो बिना विधिक प्रक्रिया के गोद नही लिया जा सकता और अगर कोई किसी कारणवश बच्चे का लेन-देन करता है पूरी तरह से गलत होगा। उन्होंने बताया कि किसी भी बच्चे को भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप विधिक पंजीकरण के बाद ही नियमानुसार गोद लिया जा सकता है। अगर कोई ऐसा बच्चा है जिसे संरक्षण की जरूरत है तो उसे जिला बाल कल्याण समिति अपने संरक्षण में लेकर उचित कार्य करेगी ।तथा बच्चे को गोद लेने हेतु कानूनी रूप से मुक्त करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *