RUDRAPUR UTTRAKHAND

01 मार्च से 06 मार्च तक आयोजित होगा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम… जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Summary

रूद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में 20 फरवरी को को देर सांय कलक्टेªट सभागार में कोविड-19 वैक्सीनेशन व राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के सफल संचालन हेतु आवश्यक बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि 01 मार्च से 06 […]

रूद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में 20 फरवरी को को देर सांय कलक्टेªट सभागार में कोविड-19 वैक्सीनेशन व राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के सफल संचालन हेतु आवश्यक बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि 01 मार्च से 06 मार्च तक राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

उन्होने आशा कार्यकत्रियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्र में 01 वर्ष से 19 वर्ष तक के बच्चों, किशोर/किशोरियों को घर-घर व स्कूलों में जाकर एल्बेंडाजाॅल की गोली अवश्य खिलाएं। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के दौरान आशा 01 वर्ष से 19 वर्ष तक के बच्चों, किशोर/किशोरियों को घर/स्कूल/आँगनबाड़ी केन्द्र पर भ्रमण के दौरान उनके आयु के अनुसार कोविड-19 के सारे सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए एल्बेंडाजाॅल की गोली खिलाऐ। उन्होने कहा कि जिन घरों में कोविड-19 के सक्रिय मामले है तथा जहाँ फ्रंटलाईन वर्कर कोविड-19 से संक्रमित है व जो बच्चें, किशोर/किशोरियाँ बीमार है वहाँ दवाई नही खिलाई जाऐगी। उन्होने कहा कि भ्रमण के दौरान अगर बच्चा घर, स्कूल, आँगनबाड़ी केन्द्र पर उपलब्ध नही है तो अभिभावकों एवं शिक्षकों को दवाई न दें। उन्होने बताया कि जनपद में 01-19 वर्ष तक के 625941 बच्चें, किशोर/किशोरियों को 1346 आशा कार्यकत्रियों द्वारा एल्बेंडाजाॅल की गोली खिलाई गई ।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ डीएस पंचपाल, एएसपी मिथिलेश सिंह, एसीएमओ डाॅ0 हरेन्द्र मलिक, डीपीआरओ विद्या सिंह सोमनाल, डीपीओ उदय प्रताप सिंह, बीईओ मातादीन गौतम, आमिर खान आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *