Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

शहर की व्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटा नगर निगम,निगम आयुक्त विशाल मिश्रा ने की शहर में फाॅगिंग की शुरुआत,कहा बीमारियों को रोकना भी उनकी प्राथमिकता

Summary

रुद्रपुर रुद्रपुर में हुई भीषण बरसात के बाद अब मौसम तो शांत हो गया है। लेकिन आम आदमी को संभलने में अभी समय लगेगा। इस बरसात के बाद हुए जलभराव में रुद्रपुर का बड़ा जनजीवन प्रभावित हुआ है। न जाने […]

रुद्रपुर

रुद्रपुर में हुई भीषण बरसात के बाद अब मौसम तो शांत हो गया है। लेकिन आम आदमी को संभलने में अभी समय लगेगा। इस बरसात के बाद हुए जलभराव में रुद्रपुर का बड़ा जनजीवन प्रभावित हुआ है। न जाने कितने लोगों के घर टूटे हैं और जाने कितनों के सपने। पुलिस प्रशासन ने रेस्क्यू करके करीब दस हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। 2 दिन की भारी बरसात के बाद अब मौसम तो खुल गया लेकिन इस आपदा के जख्म शहर में देखे जा सकते हैं । अब प्रशासन प्रभावित लोगों के परिवारों के पुनर्वास में फिर से जुट गया है।

और इससे भी बड़ी बात यह है कि इस मौसम में जहां पर भी पानी घरों में घुसा था। वहां बीमारियों को फैलने से रोकना । और कोई बीमारी महामारी का रूप ना बने, इसको लेकर नगर निगम आयुक्त विशाल मिश्रा के नेतृत्व में उन सभी जगहों पर फागिंग की व्यवस्था की गई है।

जहां पर जलभराव हुआ था। Newsin24 से बात करते हुए नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने बताया इस मौसम में मच्छरों का प्रकोप भी बहुत ज्यादा होता है। साथ ही गंदा पानी घरों में भरने के बाद नमी और दूसरी बीमारियां जन्म ले सकती हैं। लोगों को इन बीमारियों से बचाने की जिम्मेदारी प्रशासन की है। तो ऐसे में फाॅगिंग के माध्यम से कीटाणुओं को और मच्छरों के लारवा को खत्म करना उनकी प्राथमिकता है।

साथ ही उन्होंने बताया कि अभी भी जिन मोहल्लों से, क्षेत्रों से, गलियों से ,मकानों से पानी की निकासी नहीं हो पाई है। वहां पर पंपिंग सेट भेजकर नगर निगम की टीम जल निकासी का काम भी कर रही है ।

उन्होंने न्यूज़इन24 से बात करते हुए आम लोगों को यह भरोसा भी दिलाया कि जल्द ही हम एक बार फिर से रुद्रपुर की व्यवस्था को वापस पटरी पर लाने में सफल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *