Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

क्षेत्र के सबसे ज्यादा आधुनिक वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर का हुआ शुभारंभ …इतनी सुविधाएं कि दिल्ली जाने की जरूरत नहीं

Summary

रुद्रपुर पूरे क्षेत्र वासियों के लिए स्वास्थ्य से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर है । रुद्रपुर शहर स्थित V3 हेल्थकेयर लिमिटेड की एक नई यूनिट वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ हो गया । वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर रुद्रपुर शहर की डाक्टर्स […]

रुद्रपुर

पूरे क्षेत्र वासियों के लिए स्वास्थ्य से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर है । रुद्रपुर शहर स्थित V3 हेल्थकेयर लिमिटेड की एक नई यूनिट वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ हो गया । वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर रुद्रपुर शहर की डाक्टर्स कालोनी में गली नम्बर 1 में स्थित है । हलांकि रुद्रपुर में इससे पहले भी कई डायग्नोस्टिक सेंटर मौजूद हैं लेकिन वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर में क्या खास है इस पर गौर करिए ।
वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर में मुख्य सुविधा एमआरआई 3 टेस्ला प्लेटफॉर्म की सुविधा, एडवांस सीटी स्कैन, मोडिफाईड अल्ट्रासाउंड, डिजिटल एक्स-रे के साथ मैमोग्राफी की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी ।
आपको बता दें कि अभी तक पूरे क्षेत्र में आसपास कहीं भी एमआरआई 3 टेस्ला प्लेटफॉर्म की सुविधा नहीं उपलब्ध थी और इसके लिए जरूरतमंद लोगों को दिल्ली जाना पडता था । लेकिन अब बहुत ही वाजिब दाम में आपको यह सुविधा रुद्रपुर शहर में मिलेगी । साथ ही वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर में मैमोग्राफी की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी , मैमोग्राफी की जांच का सम्बन्ध अमूमन कैंसर की बीमारी से है । अभी तक यह सुविधा क्षेत्र में न होने से लोगों को दिल्ली का रुख़ करना पड़ता था ।
अब आपको इन जांच मशीनों के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए । इनमें से ज्यादातर जांच मशीनें बहुप्रतिष्ठित विदेशी कम्पनी GE की हैं जिनको भारत मे एसेम्बल किया गया है ।
आपको बताते चलें कि जांच की सभी प्रक्रिया को देश की बहुप्रतिष्ठित मैक्स पैथ लैब के द्वारा संचालित किया जाएगा ।
वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर के बारे में न्यूज़ इन 24 से बात करते हुए सेंटर के प्रमोटर्स डाक्टर रवी फुटेला और डाक्टर दीपक छाबड़ा ने बताया कि रुद्रपुर शहर में स्वास्थ्य से जुड़ी हुई विश्वस्तरीय तकनीक लाना उनका ध्येय है । वाजिब दाम में बड़ी और विश्वसनीय स्वास्थ्य सेवा के लिए क्षेत्र के लोगों को अनावश्यक खर्च करके दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा । और उन्हें विश्वास है कि वाहेगुरु डायग्नोस्टिक सेंटर इस पर खरा उतरेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *