Top Stories:
HALDWANI UTTRAKHAND

मॉर्निंग वॉकर वेलफेयर क्लब हल्द्वानी के सदस्यों ने सीडीएस विपिन रावत और सभी शहीद सपूतों को दी श्रद्धांजलि

Summary

रुद्रपुर देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। दरअसल जनरल बिपिन रावत का तमिलनाडु के कुन्नूर क्षेत्र में नीलगिरी पहाड़ियों पर हुए हेलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में निधन हो गया […]

रुद्रपुर

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। दरअसल जनरल बिपिन रावत का तमिलनाडु के कुन्नूर क्षेत्र में नीलगिरी पहाड़ियों पर हुए हेलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में निधन हो गया था। जनरल बिपिन रावत के साथ उनकी धर्मपत्नी और उनके 12 सहयोगी भी उस हेलीकॉप्टर में मौजूद थे। जनरल बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी जिले से ताल्लुक रखते थे।

इसी को देखते हुए उनके सम्मान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड राज्य में 3 दिन का राजकीय शोक भी घोषित किया था । साथ ही उत्तराखंड के सैन्य धाम का नाम भी सीडीएस विपिन रावत के नाम पर करने की घोषणा भी की है। उत्तराखंड में वीर सैनिकों की परंपरा पुराने समय से चली आ रही है। उत्तराखंड के हजारों सैनिक भारत माता की सेवा करने में आज भी मजबूती से लगे हुए हैं । जनरल विपिन रावत और उनके साथ शहीद हुए भारत माता के सपूत की याद में हल्द्वानी में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दरअसल हल्द्वानी मॉर्निंग वॉकर वैलफेयर क्लब के सदस्यों ने इस कार्यक्रम के जरिए जनरल विपिन रावत और उनके सभी सहयोगियों को श्रद्धांजलि समर्पित की ।


कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर की।

कार्यक्रम की समापन के बाद मीडिया से बात करते हुए जिला पंचायत उधम सिंह नगर के अपर मुख्य अधिकारी बीसी छिम्बाल ने बताया कि भारत माता की सेवा में उत्तराखंड के होनहार युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि जनरल विपिन रावत उत्तराखंड के ही लाल थे और उनकी बहादुरी और कार्यकुशलता ने देश में सैनिकों को एक नया प्रतिमान स्थापित करने का अवसर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे वीर शहीदों के लिए पूरा उत्तराखंड हमेशा नतमस्तक रहेगा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जगदीश प्रसाद एस पी सिटी, विशिष्ट अतिथि मुकेश पाल, जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी ऊधमसिंह नगर भुवन चंद्र छिम्वाल,सुप्रसिद्ध अहाना रिसोर्ट के एमडी कमल त्रिपाठी ,विपिन बल्यूटिया, विशाल शर्मा, उमेश सैनी, प्रेम मदान, राहुल जोशी, रनजीत सिंह,सुनील बमेटा,अनिल अग्रवाल,सागर चन्द,करनैल सिंह, भूपेश भट्ट,भुवन चन्द्र जोशी,हरीश बल्यूटिया,एन डी तिवारी, योगेन्द्र साहू, बलराम हलधर, हर्षित तिवारी, श्यामली छिम्वाल, पूनम सैनी, कनिका बमेटा, गीता उप्रेती, भावना पोखरिया, अंजू जोशी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष हरीश चन्द्र पान्डे ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *