Top Stories:
DEHRADUN UTTRAKHAND

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली से आते ही होंगे बड़े प्रशासनिक फेरबदल..उत्तराखंड राज्य बनने के बाद पहली बार हुआ सीएम के अपर मुख्य सचिव पद का सृजन

Summary

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सत्ता की कमान हाथ में लेते ही सबसे पहले मुख्य सचिव पद से ओमप्रकाश को हटाकर 1988 बैच के IAS अधिकारी डॉ एसएस संधु की तैनाती की। अब एक और नियुक्ति करते हुए 1996 […]

देहरादून:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सत्ता की कमान हाथ में लेते ही सबसे पहले मुख्य सचिव पद से ओमप्रकाश को हटाकर 1988 बैच के IAS अधिकारी डॉ एसएस संधु की तैनाती की। अब एक और नियुक्ति करते हुए 1996 बैच के IPS अफसर अभिनव कुमार को अपना अपर प्रमुख सचिव बनाया है। राज्य बनने के बाद ये पहली बार है जब अपर प्रमुख सचिव पद बनाकर एक IPS की नियुक्ति की गई है। अब तक अपर पुलिस महानिदेशक पद पर क़ाबिज़ अभिनव कुमार को तेज़तर्रार अफ़सरों में गिना जाता है।


माना जा रहा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी नौकरशाही में बड़े फेरबदल के लिए ज़रूरी एक्सरसाइज़ कर ली है और दिल्ली दौरे में शीर्ष नेतृत्व की हरी झंडी भी मिल जाएगी। इसलिए सीएम धामी के दिल्ली दौरे से लौटकर आने के बाद शासन में अफसरों के विभागों में बदलाव से लेकर जिलों में डीएम-पुलिस कप्तान बदले जाएंगे। संभव है कि पहले मुख्यमंत्री शासन में अफ़सरों के विभागों में फेरबदल करें और उसके बाद जिलों के डीएम और पुलिस कप्तान बदले जाएंगे।


दरअसल, तीरथ राज के 115 दिनों में अफ़सरशाही को ताश के पत्तों की तर्ज पर फेंटे जाने की चर्चाएं ज़रूर होती रही लेकिन न सीएस बदला गया और न किसी भी जिले का डीएम या पुलिस कप्तान। अब सीएम धामी ने आते ही पहले सीएस ओपी की छुट्टी कर डॉ संधु को ज्वाइन कराया और माना जा रहा कि अफ़सरशाही में बड़े बदलाव का होमवर्क हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *