Top Stories:
KICHA UTTRAKHAND

विधायक राजेश शुक्ला ने किच्छा विधानसभा में कोविड की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों का दिया ब्योरा ..

Summary

किच्छा विधायक राजेश शुक्ला के आवास पर विधायक राजेश शुक्ला के नेतृत्व मे उपजिलाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन एवं अस्पताल द्वारा की गई तैयारियां की जानकारी ली।इसके उपरांत भाजपा […]

किच्छा

विधायक राजेश शुक्ला के आवास पर विधायक राजेश शुक्ला के नेतृत्व मे उपजिलाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन एवं अस्पताल द्वारा की गई तैयारियां की जानकारी ली।इसके उपरांत भाजपा विधायक राजेश शुक्ला ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि सूरजमल ट्रस्ट द्वारा संचालित अस्पताल में 100 ऑक्सीजन बेड का कोविड केयर सेंटर संचालित किया जा रहा है इसके साथ ही सीएचसी किच्छा पीएचसी शांतिपुरी, बरा एवं नारायणपुर में 4-4 ऑक्सीजन बेड कोविड मरीजों के लिए बनाए गए हैं। कहा कि कोरोना के मरीजों के लिए पांच एम्बुलेंस जिनमें 3 सुरजमल कालेज में बने कोविड सेंटर में व 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में एवं अन्य मरीजों के तीन 108 का संचालन किया जा रहा है ताकि मरीजों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने मे ज्यादा कठिनाइयों का सामना ना करना पडें। विधायक राजेश शुक्ला ने बताया कि 45 से अधिक आयु के लोगों के वैक्सीनेशन के टीकाकरण के लिए सीएचसी किच्छा, शान्तिपुरी,पंतनगर एवं बरा मे सेंटर संचालित किया जा रहा है जबकि 18 से 44 तक व्यक्ति के लिए नगर पालिका किच्छा एवं जनता इंटर कॉलेज मे वैक्सिनेशन सेंटर संचालित किया जा रहा है जिसमें क्षेत्र की जनता बडी संख्या मे पहुचकर वैक्सीनेशन करा रही है। सीएचसी द्वारा चार कोरोना सैम्पलिंग टीम का संचालन किया जा रहा है जिसमें एक टीम सीएचसी किच्छा,एक टीम उत्तराखंड उत्तरप्रदेश बॉर्डर पुलभट्टा,एक टीम नगर पालिका क्षेत्र एवं एक टीम ग्रामीण क्षेत्रों मे जाकर सैम्पलिंग ले रही है ताकि कोरोना पीडित व्यक्ति का चयन हो सकें और मरीजों को भी समय से ईलाज मिल सकें,जिससे की कोरोना के बढते प्रकोप को कम किया जा सकें।


विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि इसके साथ-साथ हमने नगरपालिका किच्छा को पांच लाख रुपये एवं किच्छा तहसील के 28 ग्राम सभा के प्रधानों को 20-20 हजार रुपए की राशि दी है ताकि अधिक से अधिक क्षेत्र को सैनेटाइज किया जा सकें और कोरोना जैसे खतरनाक वायरस को हराया जा सकें। उन्होंने कहा कि हमने प्रशासन के सहयोग के कोरोना से बचाव के लिए फ्रांट लाईन वर्कर को सुरक्षा किट वितरित कराई है, ताकि यह लोग खुद को सुरक्षित रखकर जनता की सेवा करते रहे है कोरोना जैसे खतरनाक संक्रमण से बच सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *