Top Stories:

डेल्टा वैरिएंट का बढ़ा खतरा…आस्ट्रेलिया में दो हफ्ते का लाकडाउन

Summary

अन्तर्राष्ट्रीय कोरोना का डेल्टा वैरिएंट पूरी दुनिया में चिंता का कारण बना हुआ है। इसके बढ़ते मामलों की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने ग्रेटर सिडनी, ब्लू माउंटेन, सेंट्रल कोस्ट और वोलोंगोंग में दो हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया है। इसकी शुरुआत […]

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना का डेल्टा वैरिएंट पूरी दुनिया में चिंता का कारण बना हुआ है। इसके बढ़ते मामलों की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने ग्रेटर सिडनी, ब्लू माउंटेन, सेंट्रल कोस्ट और वोलोंगोंग में दो हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया है। इसकी शुरुआत शनिवार से हो गई। सरकार ने पाबंदियां सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। आदेश के मुताबिक पूरे न्यू साउथ वेल्स राज्य में पाबंदियां लागू रहेंगी।

इस दौरान घरों में 5 से अधिक मेहमान नहीं आ सकेंगे। बाहर होने वाले कार्यक्रमों में परिसर की क्षमता की 50% उपस्थिति रह सकेगी। हर जगह मास्क पहनना अनिवार्य होगा। राज्य में बीते 24 घंटे में 29 मामले मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। विशेषज्ञों को आशंका है कि मामले और बढ़ सकते हैं। उधर, ब्रिटेन में कोरोना का दक्षिण अमेरिकी वैरिएंट मिला है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयेसस ने कहा- ‘अमीर देश विभिन्न तरह की पाबंदियों के बाद अब अनलॉक की तरफ बढ़ रहे हैं। वे उन युवाओं को भी टीके लगाने में सक्षम हैं, जिन्हें कोरोना का ज्यादा खतरा नहीं है। दूसरी तरफ गरीब देशों में टीके की कमी है। अमीर देशों को इस स्थिति पर ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *