Top Stories:
DEHRADUN UTTRAKHAND

मुख्यमंत्री के आवास में हुए गृह दोष निवारण, अब मुख्यमंत्री के आवास में कोई दोष नहीं,वास्तुशास्त्र के मुताबिक भी किए गए बड़े परिवर्तन

Summary

देहरादून: 25 करोड़ की लागत से बने न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास के समस्त वास्तु दोष दूर करा दिए गए हैं। नौ ब्राह्मणों ने छह दिन कठिन साधना-तप और जाप कर जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रु से […]

देहरादून:

25 करोड़ की लागत से बने न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास के समस्त वास्तु दोष दूर करा दिए गए हैं। नौ ब्राह्मणों ने छह दिन कठिन साधना-तप और जाप कर जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रु से बने पंचतारा मुख्यमंत्री आवास के सारे वास्तु दोष दूर कर दिए हैं। जब सारे दोष दूर हो तब सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परिवार सहित आधिकारिक मुख्यमंत्री आवास में गृह प्रवेश कर लिया है। यानी अब वे अपना यह चंद माह का कार्यकाल तो निष्कंटक पूरा करेंगे ही फ़िर भले महामंत्री (संगठन) बार-बार प्रदेश आते रहे। अब चिन्ता करें तो प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक करें, मुख्यमंत्री ने तो अपना कुर्सी रक्षा कवच बनवा लिया है!

न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास

सोमवार को आचार्य डॉ संतोष खंडूरी ने पूजा- अर्चना कराकर मुख्यमंत्री धामी और परिवार को गृह-प्रवेश करा दिया। आचार्य डॉ संतोष खंडूरी के हवाले से अमर उजाला की रिपोर्ट में बताया गया है कि 21 से 26 जुलाई तक नौ ब्राह्मणों ने सीएम आवास में विधिवत वास्तु स्थापना, वास्तु पूजन, देवी-देवताओं का आह्वान, महाविद्या, रुद्री, गायत्री, चंडी, दुर्गा सप्तशती का पाठ कर स्थान को जागृत और सिद्ध कर दिया है।


मुख्यमंत्री आवास में वास्तु के हिसाब से भी भारी तब्दीलियाँ कर दी गई हैं। दक्षिण दिशा में खुल रही बेडरूम की खिड़कियाँ बंद कर दी गई हैं। अब खिड़कियाँ केवल नॉर्थ ईस्ट में खुलेंगी। दक्षिण दिशा में बने किचन का वास्तुदोष भी दूर कर दिया गया है। चूल्हे को आग्नेय कोण और जल को उत्तर दिशा में रखा जा रहा है। सीएम आवास में आग और पानी एक साथ होने से ऊर्जा समाप्त हो रही थी जिसे अब दूर कर दिया गया है। मुख्यद्वार और उससे लगी खिड़कियों को भी बदला गया है जिसके बाद उतर-पूर्व में खुल रहे हैं।


सीएम आवास भवन के पीछे आँगन दक्षिण में झुका होने से भय और अस्थिरता का दोष बन रहा था इसलिए मिट्टी भराव कराकर उसे ऊपर उठवाया गया है। अब सीएम धामी ने तमाम ब्राह्मणों, ज्योतिषियों और वास्तु शास्त्रियों के कहे अनुसार सीएम आवास में बड़े बदलाव कराकर अपनी कुर्सी को सुरक्षित कर लिया है।


आज ये खबर पढ़कर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत कितना पछता रहे होंगे! काश स्वीमिंग पुल के अलावा कुछ और ठोस वास्तु उपाय करा लेते तो यूँ मुख्यमंत्री की कुर्सी चार साल पूरे होने से पहले न चली गई होती। पूर्व सीएम निशंक और बहुगुणा पर सोचिए क्या बीत रही होगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *